nagaur news : sweet water of the Himalayas reached to 120 villages of jayal : Chief Minister vasundhara raje-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 26, 2020 4:54 am
Location
Advertisement

जायल के 120 गांवों तक पहुंचा है हिमालय का मीठा पानी : मुख्यमंत्री

khaskhabar.com : मंगलवार, 01 मई 2018 6:15 PM (IST)
जायल के 120 गांवों तक पहुंचा है हिमालय का मीठा पानी : मुख्यमंत्री
नागौर/जयपुर। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि जिस सपने के पूरा होने की आस में पीढ़ियां गुजर गईं, जायल की जनता के मीठे पानी के उस सपने को हमने पूरा किया है। अब यहां की गांव-ढाणियों को हिमालय का मीठा पानी मिलेगा। करीब 22 साल पहले 1996 में हमारी ही सरकार ने नागौर जिले के लोगों को मीठा पानी उपलब्ध कराने का जो बीड़ा उठाया था, मुझे बहुत खुशी है कि वह पूरा हुआ है।

राजे मंगलवार को जायल में राजस्थान ग्रामीण पेयजल एवं फ्लोराइड निराकरण परियोजना के द्वितीय चरण के तहत जायल क्षेत्र के 120 गांवों को पेयजल वितरण कार्य के शुभारंभ समारोह को संबोधित कर रही थीं। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर 1394 करोड़ रुपए के विकास कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया।

हमारी सरकार होती तो 2010-11 तक पूरा कर चुके होते काम
राजे ने कहा कि अपनी पिछली सरकार के समय 2003 से 2008 के दौरान मैंने जायल के लोगों की पीड़ा को नजदीक से देखा और इसे दूर करने के लिए मातासुख क्षेत्रीय जलप्रदाय योजना के जरिये शुद्ध जल पहुंचाने का काम शुरू किया। यदि इसके बाद भी हमारी ही सरकार होती तो यह काम हम 2010-11 तक पूरा कर चुके होते। वर्ष 2015 में हमने ही नागौर लिफ्ट परियोजना के दूसरे चरण के तीन पैकेजों का कार्य शुरू किया था। दूसरे चरण से नागौर के सात कस्बों और 986 गांवों को मीठा पानी मिलेगा।

नागौर राजस्थान का दिल, वादों को पूरा करने में नहीं छोड़ी कसर




ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/4
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement