nagaur news : If not good work then we will not be too : chief minister vasundhara raje in nagaur-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 26, 2020 4:29 am
Location
Advertisement

अगर अच्छा काम नहीं होगा तो हम भी नहीं होंगे : मुख्यमंत्री

khaskhabar.com : मंगलवार, 01 मई 2018 9:11 PM (IST)
अगर अच्छा काम नहीं होगा तो हम भी नहीं होंगे : मुख्यमंत्री
सत्येंद्र शुक्ला

डीडवाना ( नागौर)। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा है कि राज्य सरकार की योजनाओं से प्रदेश में बदलाव आ रहा है, इस बदलते राजस्थान को देखने के लिए देसी-विदेशी लोग भी आ रहे हैं। नागौर जिले के डीडवाना के श्री बलदेव राम मिर्धा स्टेडियम में डीडवाना नहरी पेयजल कलस्टर वितरण प्रणाली पैकेज और विभिन्न परियोजनाओं के शिलान्यास के मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार 36 कौमों को साथ लेकर चलती है। उन्होंने कहा कि हमने यहां के लोगों को मीठा पानी पिलाने का संकल्प लिया था, जो आज पूरा हुआ है। उन्होंने कहा कि यह 4 हजार करोड़ की परियोजना यहां के लोगों के जीवन में मिठास भर देगी। उन्होंने कहा कि पहले यहां लोग खारा पानी और फ्लोराइड युक्त पानी पीकर बीमार हो रहे थे, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार ने काम करने में कोई कमी नहीं छोड़ी है। अच्छा काम हो रहा है और अगर अच्छा काम नहीं होगा, तो हम भी नहीं होंगे। उन्होंने डीडवाना की तारीफ करते हुए कहा कि अब इस शहर की सूरत ही बदल गई है। बड़ी और चौड़ी सड़कें यह बताने के लिए काफी हैं कि यहां विकास कार्य हुए हैं। मुख्यमंत्री ने किसानों की कर्जमाफी का जिक्र करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार के इस फैसले से 30 लाख किसानों को फायदा होगा। इसके अलावा राज्य सरकार ने 80 हजार करोड़ रुपए का फसली ऋण देने का भी फैसला किया है। यह ऋण साढ़े पांच प्रतिशत की ब्याज दर से दिया जाएगा। इसके अलावा राजस्थान स्कूली शिक्षा के मामले में अब देश में नंबर 2 के पायदान पर खड़ा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि जल स्वावलंबन अभियान की वजह से प्रदेश में भूमि का जलस्तर बढ़ा है। कुंभाराम लिफ्ट परियोजना में भी जायका की भी मदद ली जाएगी।

कॉलेज की छात्राओं के साथ किया संवाद

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने स्थानीय बांगड़ महिला महाविद्यालय की छात्राओं से संवाद किया। इस दौरान कॉलेज की छात्राओं ने मुख्यमंत्री से सीधा संवाद किया। वहीं मुख्यमंत्री ने कॉलेज की छात्राओं से उनके सपनों के बारे में पूछा। कॉलेज की छात्राओं ने अपनी पारिवारिक स्थिति के बारे में बताने के अलावा कॉलेज में पीजी कक्षाएं लगाने और आत्मरक्षा के लिए जूडो-कराटे के शिविर लगाने की भी मांग की। वहीं छात्राओं की इस मांग पर सार्वजनिक निर्माण मंत्री युनूस खान ने आगामी जुलाई महीने से पीजी और नए कोर्स शुरू करने का वादा किया। इसके बाद मुख्यमंत्री ने छात्राओं को चॉकलेट बांटी और सेल्फी भी ली।

डीडवाना में 1,843 करोड़ के कार्यों का शिलान्यास-उद्घाटन

मुख्यमंत्री ने सालासर रोड स्थित पीएचइडी के हैडवर्क्स पर नागौर लिफ्ट परियोजना के द्वितीय चरण का शुभारंभ किया। उन्होंने पम्प का बटन दबाकर जलापूर्ति शुरू की। उन्होंने बर्तन में मीठा पानी भरा और इसका स्वाद चखा। उन्होंने कहा कि नागौर की जनता को मीठा पानी पिलाने का जो वादा उन्होंने किया, उसके लिए वर्ष 2006 में ही कार्य प्रारम्भ कर दिया और पहले चरण में नागौर, बासनी, मेड़ता, मूंडवा और कुचेरा और 494 गांवों को पानी दिया जाना था। अब तक इनमें से पांच कस्बों और 218 गांवों को शुद्ध पेयजल उपलब्ध करवाया जा चुका है। उन्होंने कहा कि इस परियोजना के द्वितीय चरण में नागौर जिले के सात शहरों और 986 गांवों को मीठा पानी मिलेगा।

हम सबका गौरव राजस्थान का दिया नारा





ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/7
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement