nagaur news : ASI of Kuchera police station commented on social media...-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 26, 2020 4:27 am
Location
Advertisement

कुचेरा थाने के एएसआई ने यह क्या लिख दिया सोशल मीडिया पर...

khaskhabar.com : बुधवार, 28 फ़रवरी 2018 09:58 AM (IST)
कुचेरा थाने के एएसआई ने यह क्या लिख दिया सोशल मीडिया पर...
नागौर। एक एएसआई ने सोशल मीडिया पर एक ऐसा मैसेज लिख डाला कि सभी उससे नाराज हो गए और उसे उस मैसेज के कारण निलंबित होना पड़ गया। हालांकि उस मैसेज पर कार्रवाई भी की गई है। इस मामले में संबंधित थाने के एसएचओ को एसपी ने तलब कर लिया।

मालला नागौर के कुचेरा थाना का है। यहां एक सप्ताह पहले ही एएसआई मेहराम जाखड़ तैनात हुए थे। जाखड़ ने सोमवार रात सोशल मीडिया पर मैसेज डालकर पुलिस सिस्टम पर सवाल खड़े कर दिए। जाखड़ ने मैसेज में कुचेरा थाने में तैनात एसएचओ महावीर मीणा पर पुलिसकर्मियों को धमकाने का आरोप लगाया है। एएसआई ने लिखा है कि एसएचओ कहते हैं कि मेरे डर व धमकी से एएसआई बंशीलाल मर गया। आप भी एक-दो और मर जाओ, मुझे क्या फर्क पड़ता है। मेरी पहुंच ऊपर तक है, एसपी मेरे कहने में है, मंथली देता हूं। आपको थाना मारोठ भेज देंगे।’ एएसआई ने थानेदार पर लोगों से एक करोड़ रुपए ऐंठने का आरोप भी लगाया है। इस मामले में एसपी परिस देशमुख ने एएसआई जाखड़ को निलंबित कर दिया और थानेदार को तलब कर लिया। इसके बाद मीणा ने एसपी के समक्ष अपना पक्ष रखा। हालांकि उच्चाधिकारियों ने एसएचओ पर किसी कार्रवाई को लेकर पुष्टि नहीं की है। उधर, निलंबित होने के बाद जाखड़ ने कहा कि वह चुप नहीं बैठेगा। भ्रष्टाचार के खिलाफ जंग लड़ेगा।

इस संबंध में नागौर एसपी परिस देशमुख का कहना है कि एएसआई पहले भी लाइन हाजिर हो चुका है। उसने बिना उच्च अधिकारियों की सूचना दिए सोशल मीडिया पर मैसेज लिखा है। इसलिए कार्रवाई की गई है। इसकी जांच एससी-एसटी सेल के डिप्टी एसपी को सौंपी गई है। उधर कुचेरा थानाधिकारी महावीर प्रसाद मीणा ने इन आरोपों को बेबुनियाद बताया है।

पहले भी हो चुकी है पुलिसकर्मियों की मौत
गौरतलब है कि नागौर में 43 दिन में 2 पुलिसकर्मियों की मौत हो चुकी है। 21 जनवरी को बागरासर में कांस्टेबल गेनाराम ने परिवार सहित आत्महत्या कर ली। उसने 5 पेज के सुसाइड नोट में लिखा था नागौर में पुलिस सिस्टम खराब हो चुका है। पुलिसकर्मियों को अपने ही विभाग के लोगों से न्याय नहीं मिल रहा है। इससे पहले 18 जनवरी को तरनाऊ चौकी के हैड कांस्टेबल रामनारायण और 19 जनवरी को कुचेरा में ही तैनात एएसआई बंशीलाल डूकिया की आकस्मिक मौत हो चुकी है।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement