nagaur news : Action for expansion of time frame for cement plant in Mundwa (Nagaur) is under process : rajpal singh Shekhawat-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 26, 2020 5:17 am
Location
Advertisement

मुंडवा (नागौर) में सीमेंट प्लांट के लिए समयावधि विस्तार की विचाराधीन है कार्यवाही : शेखावत

khaskhabar.com : बुधवार, 14 फ़रवरी 2018 4:45 PM (IST)
मुंडवा (नागौर) में सीमेंट प्लांट के लिए समयावधि विस्तार की विचाराधीन है कार्यवाही : शेखावत
नागौर। उद्योग मंत्री राजपाल सिंह शेखावत ने बुधवार को विधानसभा में कहा कि मुंडवा (नागौर) में सीमेंट प्लांट के लिए कंपनी द्वारा समयावधि विस्तार के लिए प्रार्थना-पत्र प्रस्तुत किया गया है और इस क्रम में कार्यवाही विचाराधीन है।

शेखावत सदन में प्रश्नकाल के दौरान विधायकों की ओर से पूछे गए पूरक प्रश्नों का जवाब दे रहे थे। उन्होंने कहा कि नागौर जिले के मुंडवा में सीमेंट प्लांट स्थापित करने के लिए वर्ष 2006 में एमओयू हस्ताक्षरित किया गया था। यह मामला केप्टिव सीमेंट प्लांट का है, जिसमें माइनिंग लीज भी साथ होती है। उन्होंने कहा कि वर्ष 1986 में कंपनी ने बड़े सीमेंट प्लांट के लिए 2700 बीघा जमीन की मांग की थी, लेकिन उस वक्त कंपनी को केवल 1000 बीघा जमीन मिली। इस अवधि में विभिन्न सरकारों ने इस एमओयू की समयावधि को बढ़ाया।

इससे पहले विधायक हनुमान बेनीवाल के मूल प्रश्न का जवाब देते हुए उद्योग मंत्री ने कहा कि नागौर जिले में मुंडवा में अंबुजा सीमेंट कंपनी द्वारा सीमेंट प्लांट स्थापित करने के लिए उद्योग विभाग के समक्ष 12 दिसम्बर, 2016 को प्लांट स्थापित करने की समयावधि बढ़ाने का प्रार्थना-पत्र प्रस्तुत किया गया। विभाग के प्रार्थना पत्र संभागीय आयुक्त अजमेर को पत्र का परीक्षण कर राय भिजवाने को भेजा गया।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement