Nadda visits Atal Tunnel, appreciates engineering marvel-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 25, 2021 5:29 am
Location
Advertisement

नड्डा ने किया अटल सुरंग का दौरा, इंजीनियरिंग के चमत्कार की सराहना की

khaskhabar.com : सोमवार, 05 जुलाई 2021 6:45 PM (IST)
नड्डा ने किया अटल सुरंग का दौरा, इंजीनियरिंग के चमत्कार की सराहना की
मनाली। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के साथ भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने सोमवार को मनाली के निकट अटल सुरंग का दौरा किया, जहां सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) और जनरल रिजर्व इंजीनियर फोर्स (जीआरईएफ) के अधिकारियों ने उनका उत्तरी पोर्टल पर जोरदार स्वागत किया। बाद में, वे सड़क मार्ग से लाहौल-स्पीति जिले के सिसु गए, जहां उनका पारंपरिक स्वागत किया गया।

रोहतांग र्दे के नीचे दुनिया की सबसे लंबी मोटरेबल सुरंग, 9.02 किलोमीटर लंबी घोड़े की नाल के आकार की अटल सुरंग के निर्माण के इंजीनियरिंग चमत्कार की सराहना करते हुए, नड्डा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के सपने को साकार करने में व्यक्तिगत रुचि लेने के लिए धन्यवाद दिया।

नड्डा ने कहा कि सीमा पर तैनात भारतीय सेना को रसद और अन्य सहायता की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए सुरंग रणनीतिक दृष्टिकोण से भी महत्वपूर्ण है।

इससे पहले, तीन दिवसीय दौरे पर रविवार को हिमाचल प्रदेश पहुंचे नड्डा के एसएएसई हेलीपैड पहुंचने पर सांसद एवं प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुरेश कश्यप, मुख्यमंत्री ठाकुर, कृषि मंत्री रामलाल मारकंडा एवं शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने उनका स्वागत किया।

मरणोपरांत वाजपेयी के नाम पर बनी अटल सुरंग ने मनाली और लाहौल-स्पीति के मुख्यालय केलांग के बीच की दूरी को 46 किमी कम कर दिया है, जिससे यात्रा का समय लगभग तीन घंटे कम हो गया है। इसने हर मौसम में कनेक्टिविटी भी सुनिश्चित की है।

इस सुरंग का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले साल 3 अक्टूबर को किया था।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement