Nabard Chairman meets Co-operative Minister Randhawa-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jun 18, 2019 1:21 pm
Location
Advertisement

नाबार्ड के चेयरमैन द्वारा सहकारिता मंत्री रंधावा से मुलाकात

khaskhabar.com : गुरुवार, 10 जनवरी 2019 10:09 PM (IST)
नाबार्ड के चेयरमैन द्वारा सहकारिता मंत्री रंधावा से मुलाकात
चंडीगढ़। नाबार्ड के चेयरमैन हर्ष भनवाला ने अपने पंजाब दौरे के दौरान यहां पंजाब के सहकारिता मंत्री सुखजिन्दर सिंह रंधावा से मीटिंग की जिसमें सहकारिता विभाग की ऋण नीति और इसके साथ सम्बन्धित पंजाब राज्य सहकारी बैंक और पंजाब राज्य सहकारी कृषि विकास बैंक सम्बन्धी विस्तारपूर्वक विचार-विमर्श किया गया।

सहकारिता मंत्री रंधावा द्वारा जि़ला स्तरीय सहकारी बैंकों का पंजाब राज्य सहकारी बैंक में विलय करने संबंधी पंजाब के कैबिनेट द्वारा किए गए फैसले बारे बताया गया। पंजाब राज्य सहकारी बैंक के प्रशासनिक निदेशक एस.के.बातिश द्वारा मीटिंग में इस विलय के कारण प्रक्रिया और इससे राज्य के क्रेडिट स्टक्कचर को होने वाले फ़ायदों संबंधी विस्तृत रिपोर्ट पेश की गई। इस रिपोर्ट पर तसल्ली ज़ाहिर करते हुए चेयरमैन भनवाला ने कहा कि इसके साथ जहां क्रेडिट स्टक्कचर राज्य में मज़बूत होगा वहीं बैंक विलय के बाद में अच्छा प्रशासन और बेहतर प्रौद्यौगिकी को ग्रहण करके एक मजबूत बैकिंग अदारे के तौर पर उभर सकता है।

चेयरमैन द्वारा सहकारिता मंत्री को बताया गया कि उनकी तरफ से पंजाब राज्य सहकारी बैंक के कुछ मुद्दों संबंधी जैसे कि हाउसिंग सैक्टर में कर्ज की लिमिट बढ़ाने और प्राथमिक क्षेत्र लैडिंग सर्टिफिकेट की ट्रेडिंग आदि संबंधी आर.बी.आई. के साथ बातचीत की गई है और इस संबंधी जल्द ही फैसला होने की उम्मीद है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement