MP Nirhua met Chief Minister Yogi-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 14, 2022 2:22 pm
Location
Advertisement

सांसद निरहुआ ने मुख्यमंत्री योगी से की मुलाकात

khaskhabar.com : मंगलवार, 28 जून 2022 1:35 PM (IST)
सांसद निरहुआ ने मुख्यमंत्री योगी से की मुलाकात
लखनऊ। यूपी के आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव में जीत दर्ज करने वाले भाजपा के सांसद व भोजपुरी फिल्मों के स्टार दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' ने मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। इस मौके पर निरहुआ के साथ भोजपुरी कलाकार प्रवेश लाल यादव और अभिनेत्री आम्रपाली दुबे भी मौजूद रहीं। इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री को भगवान श्रीराम की एक प्रतिमा भेंट की। मुख्यमंत्री योगी ने निरहुआ को जीत की बधाई दी। यहां से निरहुआ भाजपा के प्रदेश मुख्यालय पहुंचे और संगठन महामंत्री सुनील बंसल से मुलाकात की।

ज्ञात हो कि सपा मुखिया अखिलेश यादव के इस्तीफे के बाद खाली हुई आजमगढ़ सीट से दिनेश लाल यादव सासंद चुने गए हैं। इसे सपा गढ़ माना जाता रहा है। इस सीट से सपा की ओर से अखिलेश यादव के चचेरे भाई धर्मेद्र यादव चुनाव लड़े थे, जबकि बसपा की तरफ से गुड्डू जमाली ने अच्छा प्र्दशन किया है। इस सीट पर भाजपा की जीत 2024 लोकसभा चुनाव के लिए बड़ा संकेत है।

आजमगढ़ और रामपुर लोकसभा सीट पर भाजपा ने जीत दर्ज कर बड़ी मनोवैज्ञानिक बढ़त बना ली है। वहीं, सपा ने अपने गढ़ में हार के लिए भाजपा सरकार पर प्रशासन का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया है, पर इतना जरूर है कि इन दो सीटों पर उपचुनाव में हार से यूपी में सपा के लिए भाजपा को रोकना लगभग असंभव हो गया है।

आजमगढ़ सपा का इतना मजबूत किला था कि 2014 में मोदी लहर के बावजूद भाजपा को यहां हार का सामना करना पड़ा था। तब यहां मुलायम सिंह यादव ने जीत दर्ज की थी। 2019 के लोकसभा चुनाव में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने यहां जीत दर्ज की थी।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement