MP Gram Panchayat scheme will form the molecule model-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 3:06 am
Location
Advertisement

सांसद ग्राम योजना से अणु पंचायत बनेगी मॉडल

khaskhabar.com : बुधवार, 07 दिसम्बर 2016 11:06 AM (IST)
सांसद ग्राम योजना से अणु पंचायत बनेगी मॉडल
हमीरपुर । सांसद ग्राम योजना के तहत अणु गांव के लिए विकास प्लान तैयार किया जाएगा इस के लिए मंगलवार को अणु में जिला प्रशासन की ओर से जागरूकता शिविर भी आयोजित किया गया जिसमें विभिन्न विभागों के अधिकारियों ने सरकार के माध्यम से चलाई जा रही योजनाओं एवं कार्यक्रमों की जानकारी भी उपलब्ध भी करवाई गई।
इस अवसर पर जिला परिषद के अध्यक्ष राकेश ठाकुर ने कहा कि अणु को एक आदर्श गांव के रूप में विकसित किया जाएगा तथा इसमें लोगों की डिमांड के आधार पर ही विकास का प्रारूप भी तैयार किया जाएगा ताकि अणु का समग्र विकास सुनिश्चित हो सके।
इससे पहले ग्रामीण विकास विभाग के परियोजना अधिकारी सजीत ठाकुर ने मुख्यातिथि सहित सभी जनप्रतिनिधियों का स्वागत करते हुए कहा कि सांसद ग्राम योजना के तहत चयनित अणु के विकास मॉडल को तैयार करने के लिए सभी विभागों के अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए हैं तथा इस मॉडल को अणु पंचायत के बाशिंदों की सहभागिता सुनिश्चित किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि अणु के विकास के ग्राम सभा के माध्यम से विकास प्रस्ताव पारित करने का प्रावधान किया गया है। उन्होंने कहा कि अणु पंचायत के विकास के लिए कार्ययोजना भी तैयार की गई है तथा इससे पहले अणु पंचायत के बाशिंदों के सुझाव भी मांगे गए हैं। इस अवसर पर लीड बैंक पंजाब नेशनल बैंक के अधिकारियों ने स्वरोजगार योजनाओं के बारे में जानकारी प्रदान की गई वहीं पर समेकित बाल विकास कार्यक्रम के तहत चलाई जा रही योजनाओं एवं कार्यक्रमों के बारे में भी विस्तार से जानकारी दी गईए कल्याण विभाग की ओर से सामाजिक सुरक्षा पेंशन तथा स्वास्थ्य विभाग की ओर से जननी स्वास्थ्य सुरक्षा योजना के बारे में जानकारी प्रदान की गई। इस अवसर विभिन्न विभागों के अधिकारियों सहित जिला परिषद की सदस्य वीना कपिल एवं पंचायत के प्रतिनिधि भी उपस्थित रहे।
खास खबर Exclusive: कई गलियों में बार बार बिका किशोर, पढ़ कांप जाएगी रूह

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement