Mother Teresa charity home sold babies in India-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Oct 22, 2018 2:26 pm
Location
Advertisement

मदर टेरेसा के चैरिटी में 1.20 लाख में बेची बच्ची! दो सिस्टर गिरफ्तार

khaskhabar.com : शुक्रवार, 06 जुलाई 2018 09:02 AM (IST)
मदर टेरेसा के चैरिटी में 1.20 लाख में बेची बच्ची! दो सिस्टर गिरफ्तार
रांची। झारखंड की राजधानी रांची में मदर टेरेसा की संस्था मिशनरीज ऑफ चैरिटी की पर नवजात की बिक्री का आरोप लगा है। इस मामले में मिशनरीज ऑफ चैरिटी होम की कर्मचारी अनिमा को कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। दो और सिस्टर को गिरफ्तार किया गया है। आरोप है कि चैरिटी होम की महिला संचालक के साथ मिलकर अनिमा आधा दर्जन नवजात को बेच चुकी है। बताया जा रहा है कि मिशनरीज ने बच्ची का सौदा करीब 1 लाख 20 हजार रुपए में किया है। इस मामले में मिशनरीज ऑफ चैरिटी होम की कर्मचारी अनिमा को कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस में दर्ज शिकायत के मुताबिक, आरोप है कि चैरिटी होम की महिला संचालक के साथ मिलकर अनिमा आधा दर्जन नवजात को बेच चुकी है। चाइल्ड वेलफेयर कमेटी (सीडब्ल्यूसी) की जांच में इस तथ्य का खुलासा हुआ है कि एक बच्चे की अधिकतम कीमत 1 लाख 20 हजार रुपए मिली है। बाल कल्याण समिति ने नवजात बच्चे को इस समिति से बरामद कर लिया है। फिलहाल इन बच्चों को रेस्क्यू कर एक अन्य संस्था में रखा गया है।

थाना इंचार्ज एसएन मंडल ने इस मामले में कहा कि, कुछ और बच्चों को भी अवैध तरीके से बेचे जाने की बात सामने आई है। हमे उन बच्चों की मां के नाम मिले हैं। हम इसकी जांच कर रहे हैं। राजधानी रांची के ईस्ट जेल रोड स्थित मिशनरीज ऑफ चैरिटी होम में अवैध रूप से नवजातों की बिक्री का खुलासा सीडब्ल्यूसी की अध्यक्ष रूपा कुमारी ने बुधवार को समाहरणालय स्थित कार्यालय में किया था। उन्होंने कहा कि, होम की कर्मचारी अनिमा इंदवार को कोतवाली पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया।

उसने खुद स्वीकार किया कि अब तक आधा दर्जन नवजात को चैरिटी होम की संचालिका सिस्टर कोनसीलिया के साथ मिलकर बेच चुकी है। पुलिस को पूछताछ में पता चला है कि बच्चा देने के बदले में 50 हजार रुपए से 1.20 लाख रुपए तक लिए गए हैं। फिलहाल आधा दर्जन बच्चों के बेचे जाने का मामला सामने आया है। चैरिटी होम की संचालिका से पूछताछ के दौरान और भी नए खुलासे होने की उम्मीद जताई जा रही है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement