Mother did not give kidney, Saas has given the daughter-in-law new life-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 21, 2019 12:41 am
Location
Advertisement

मां ने नहीं दी किडनी, सास ने दी बहू को नई जिन्दगी

khaskhabar.com : रविवार, 07 अक्टूबर 2018 10:56 AM (IST)
मां ने नहीं दी किडनी, सास ने दी बहू को नई जिन्दगी
बाडमेर। राजस्थान के एक सास ने अपनी बहू को नई जिन्दगी दी है। उसने अपनी बहू को किडनी देने का निर्णय किया। यह निर्णय भी तब किया जब उस बहू की मां, भाई और बाप ने किडनी देने से इंकार कर दिया था। माना जाता है कि सास-बहू का रिश्ता काफी कडवा- मीठा होता है। दोनों में हमेशा अपने अस्तित्व को बनाए रखने के लिए संघर्ष बना रहता है।

मिली जानकारी के अनुसार, इस परम्परा को तोडते हुए बाडमेर जिले के गांधी नगर निवासी साठ बसंत देख चुकी गनी देवी ने अपनी बहू सोनिया (32) को किडनी डोनेट करने का निर्णय लिया। क्योंकि बहू सोनिया के गुर्दे खराब होने के कारण गत एक वर्ष से दवा चल रही थी। जब सोनिया ने दिल्ली में अस्पताल में जांचें करवाई तो सामने आया कि उनके गुर्दे खराब हो गए हैं। सोनिका के देखते हुए डॉक्टरों ने सलाह दी कि एक तो डायलिसिस पर रखा जाए या किडनी ट्रांसप्लांट करवाए।

इसके बाद किडनी डोनेट के लिए सोनिया ने अपनी मां से सम्पर्क किया । उसकी मां ने मना कर दिया। फिर पिता और भाई से किडनी देने का आग्रह किया। उन्होंने भी मना कर दिया । इसके बाद उसकी सास गनी देवी अपनी किडनी डोनेट करने के लिए आगे आई। गनी देवी ने बताया कि सोनिया को अपनी बेटी मानती हैं। 13 सितंबर को दिल्ली में किडनी ट्रांसप्लांट के बाद सोनिका ठीक हैं। सोनिका की दो बेटियां हैं, जो अपनी मां को ठीक देखकर खुश हैं। सोनिका ने बताया कि वह अपनी सास के प्रति बहुत कृतज्ञ है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement