More than one crore power theft caught in a week-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 7:58 am
Location
Advertisement

एक सप्ताह में पकड़ी एक करोड़ से अधिक की बिजली चोरी

khaskhabar.com : बुधवार, 23 अक्टूबर 2019 3:40 PM (IST)
एक सप्ताह में पकड़ी एक करोड़ से अधिक की बिजली चोरी
जयपुर। विद्युत चोरी पर प्रभावी अंकुश लगाने एवं विद्युत छीजत को कम करने के लिए जयपुर डिस्कॉम की सतर्कता शाखा द्वारा राष्ट्रीय राजमार्गो पर स्थापित प्रतिष्ठानों, होटल, ढाबों, रेस्टोरेन्टों के साथ ही मोबाईल टावरों, क्रेशर, आर.ओ. प्लान्ट्स की सघन सतर्कता जांच का विशेष अभियान चलाया जा रहा है। अभियान के दौरान जयपुर जिले में कार्यरत 5 एटीवीएस अधिकारियों द्वारा 14 से 20 अक्टूबर तक विद्युत चोरी के 47 प्रकरण पकडे, जिनमें करीब 1 करोड़ 13 लाख रुपए का जुर्माना किया गया है।

जयपुर डिस्कॉम के प्रबन्ध निदेशक ए.के.गुप्ता बताया कि अभियान के दौरान सहायक अभियंता (एटीवीएस-द्वितीय), जयपुर द्वारा बगरू क्षेत्र में विशेष कार्यवाही कर होटल कान्हा में रात 10 बजे एवं शिव शक्ति टावर में प्रातः 4 बजे सतर्कता जांच कर विद्युत चोरी के मामले पकड़े। इन मामलों में ट्रांसफार्मर की एलटी साईड की बुशिंग से डायरेक्टर केबिल लगाकर विद्युत चोरी की जा रही थी। होटल कान्हा पर करीब 26 लाख रूपये एवं शिव शक्ति टावर पर करीब 35 लाख का जुर्माना लगाया गया है।

उन्होंने बताया कि संबंधित उपभोक्ता/गैर उपभोक्ता से जुर्माना राशि वसूलने की कार्यवाही की जा रही है। जुर्माना राशि जमा नहीं करवाने पर दोषियों के विरूद्ध विद्युत चोरी निरोधक पुलिस थाने में मुकदमा दर्ज करवाकर नियमानुसार गिरफ्तार करने की कार्यवाही की जायेगी। विद्युत चोरी पकड़ने का अभियान ओर अधिक प्रभावी तरीके से आने वाले दिनों में भी जारी रहेगा।




ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement