More than 250 Artisans from 25 states will join the AdiMahotsav-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 2:06 am
Location
Advertisement

आदिमहोत्सव में जुटेंगे 25 राज्यों के 250 से अधिक आर्टिजन

khaskhabar.com : रविवार, 20 जनवरी 2019 4:01 PM (IST)
आदिमहोत्सव में जुटेंगे 25 राज्यों के 250 से अधिक आर्टिजन
जयपुर। राजधानी के जवाहर कला केन्द्र के शिल्पग्राम पर 25 जनवरी से आयोजित 12 दिवसीय आदि महोत्सव में 25 राज्यों के 250 से अधिक आर्टिजन अपने उत्पादों का प्रदर्शन और बिक्री करेंगे। आदिमहोत्सव का आयोजन भारत सरकार के ट्राईफैड जनजातीय कार्य मंत्रालय द्वारा किया जा रहा है।
ट्राईफैड के क्षेत्रीय निदेशक वीरेन्द्र सिंह ने बताया कि आदि महोत्सव के माध्यम से जयपुरवासियों को आदिवासी कला, हस्तशिल्प और संस्कृति से रुबरु कराया जाएगा। आदि महोत्सव के अन्य आकर्षणों के साथ ही जयपुरवासी शुद्ध शहद, लाख का सामान, आदिवासी ज्यूलरी, बेंत व बांस के एक से एक नायाब उत्पाद, ब्लैक स्टोन पोटरी, ट्राईबल पेंटिंग्स, नेचुरल व ओरगनिक खाद्य सामग्री के साथ ही घरेलू सजावटी सामान उपलब्ध हो सकेगा।

क्षेत्रीय निदेशक वीरेन्द्र सिंह ने बताया कि रेडिमेड गारमेंट्स, घरेलु सजावटी आईटम्स के साथ ही जड़ीबूंटियां भी प्रदर्शित की जाएगी। शिल्पग्राम उत्सव में जयपुरवासियों को आदिवासी व्यंजनों का स्वाद चखने का अवसर भी मिल सकेगा। इसके साथ ही उत्सव में आदिवासी संस्कृति से रुबरु कराने के लिए प्रतिदिन सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन भी किया जाएगा।

आदि महोत्सव 25 जनवरी से 5 फरवरी तक चलेगी। प्रदर्षनी में प्रवेष निःषुल्क होगा। प्रदर्षनी प्रातः 11 बजे से रात्रि 9 बजे तक खुली रहेगी।




ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement