More than 200 women join Rajasthani Dance Fusion for world record-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 9:37 pm
Location
Advertisement

राजस्थानी डांस फ्यूजन में विश्व रिकॉर्ड के लिए 200 से अधिक महिलाएं जुड़ी

khaskhabar.com : रविवार, 17 नवम्बर 2019 8:19 PM (IST)
राजस्थानी डांस फ्यूजन में विश्व रिकॉर्ड के लिए 200 से अधिक महिलाएं जुड़ी
जयपुर। एयू बैंक जयपुर मैराथन विश्व बुक आफ रिकॉर्डस - लंदन में राजस्थानी डांस फ्यूजन के लिए शमिल किया गया। जयपुर के 292 स्थापना दिवस की पूर्व संध्या पर इस विश्व रिकॉर्ड को स्थापित करने के लिए 216 महिलाओं (आयू 7 से 70 साल की) ने राजस्थानी नृत्य घूमर और कालबेलिया फ्यूजन की महावीर स्कूल में लगातार 15 मिनट प्रस्तुति दे कर की। जयपुर स्थापना दिवस के उपलक्ष में एयू बैंक जयपुर मैराथन द्वारा आयोजित सात दिवसीय कार्यक्रम के अंर्तगत इस विश्व रिकॉर्ड को हासिल किया गया। इस रिकॉर्ड की पुष्टि इस अवसर पर उपस्थित विश्व बुक आफ रिकॉर्डस - लंदन की तिथि भल्ला ने एयू बैंक जयपुर मैराथन, आयोजक, सुरेश मिश्रा और सीईओ मुकेश मिश्रा को आधिकारिक प्रमाण पत्र दे कर की।
कार्यक्रम के दौरान 2 फरवरी को होने वाली एयू बैंक जयपुर मैराथन के 11वें संस्करण के लिए ऑफ़लाइन पंजीकरण की औपचारिक शुरुआत भी की गई। एयू बैंक जयपुर मैराथन, आयोजक, सुरेश मिश्रा ने यह बताया कि इस वर्ष के मैराथन का विषय ’रीजन टू सेलिब्रेट’ है।

एयू बैंक जयपुर मैराथन के सीईओ मुकेश मिश्रा ने बताया कि पिंक सिटी जयपुर, हर त्यौहार को बड़े ही धूमधाम से मनाता है, इस बार भी सेलीब्रेशनस सोमवार, 18 नवंबर को 292 स्थापना दिवस पर अलबर्ट हॉल के सामने शाम 4.30 बजे केक कटिंग का आयोजन किया गया है। 20 नवंबर को शाम 5 बजे संस्कृत युवा संस्थान बानिपार्क कार्यालय मे ’जयपुर - दशा और दिशा’ शीर्षक पर एक टॉक शो भी आयोजित किया जा रहा है। सभी आयु समूहों के लिए स्वास्थ्य जागरूकता के एक भाग के रूप में, 6 साल से कम आयु वर्ग के लिए 1 किमी के किडस की मैराथन रविवार, 24 नवंबर को रायन इंटरनेशनल स्कूल, मानसरोवर से आयोजित की जा रही है। इसमें 18 वर्ष से कम आयु के छात्रों के लिए 3 और 4 किलोमीटर की दौड़ भी आयोजित की जा रही है।




ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement