Moosewala killers to be behind bars at earliest: Punjab CM-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 7:04 am
Location
Advertisement

मूसेवाला के हत्यारे जल्द से जल्द सलाखों के पीछे होंगे: पंजाब के सीएम

khaskhabar.com : शुक्रवार, 03 जून 2022 6:45 PM (IST)
मूसेवाला के हत्यारे जल्द से जल्द सलाखों के पीछे होंगे: पंजाब के सीएम
चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शुक्रवार को गायक-अभिनेता से नेता बने शुभदीप सिंह उर्फ सिद्धू मूसेवाला के हत्यारों को जल्द से जल्द सलाखों के पीछे डालने का संकल्प लिया। उन्होंने पीड़ित परिवार को उनके पैतृक घर की यात्रा के दौरान आश्वासन दिया, पुलिस को सिद्धू मूसेवाला की हत्या के संबंध में महत्वपूर्ण सुराग मिले हैं और वह दिन दूर नहीं जब हम अपराधियों को पकड़ लेंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मूसेवाला एक बहु-प्रतिभाशाली कलाकार थे, जिन्हें मंत्रमुग्ध करने वाली आवाज और रचनात्मकता का आशीर्वाद प्राप्त था। उन्होंने कहा कि उनके असामयिक और दुखद निधन ने सामान्य रूप से संगीत उद्योग और विशेष रूप से उनके लाखों प्रशंसकों को एक बड़ा झटका दिया है।

मान ने शोक संतप्त परिवार को आश्वासन दिया कि संकट की इस घड़ी में राज्य सरकार उनके साथ है और मूसेवाला के हत्यारों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने में कोई कसर नहीं छोड़ी जा रही है।

साथ ही कहा कि वह पंजाबियत और इंसानियत (मानवता) को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हैं और जो कोई भी राजनीति करना चाहता है, उन्हें शर्मिदा किया जाना चाहिए, मुख्यमंत्री ने शोक व्यक्त किया कि कुछ लोग युवा गायक की दुखद हत्या पर बेशर्मी से राजनीति कर रहे हैं, जो अनुचित और अवांछनीय है।

उन्होंने कहा कि ये वे लोग हैं जो विभिन्न मुद्दों पर प्रतिष्ठित गायिका की तीखी आलोचना करते रहे हैं लेकिन अब सस्ते प्रचार के लिए बेशर्मी से घड़ियाली आंसू बहा रहे हैं।

मान ने कहा कि पंजाब के लोग इन पाखंडी नेताओं के संदिग्ध ट्रैक रिकॉर्ड से पहले से ही वाकिफ हैं और वे उनके बहकावे में नहीं आएंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने पुलिस महानिदेशक से इस मामले में जांच में तेजी लाने को कहा है, ताकि आरोपी को पकड़ा जा सके।

उन्होंने यह भी कहा कि परिवार की मांग पर उन्होंने पहले ही इस मामले में उच्च न्यायालय के एक मौजूदा न्यायाधीश की अध्यक्षता में न्यायिक जांच का आदेश दिया था। उन्होंने कहा कि हत्या के लिए जिम्मेदार अपराधियों को पकड़ने के लिए सरकार पहले से ही कड़े प्रयास कर रही है।

युवा गायक के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए, मान ने कहा कि मृत्यु राज्य के लिए एक बहुत बड़ी क्षति है और इस अविश्वसनीय रूप से धन्य और प्रतिभाशाली कलाकार की हत्या के कारण पैदा हुए शून्य को निकट भविष्य में कभी नहीं भरा जा सकता है।

सरकार द्वारा उनकी सुरक्षा में कटौती के 24 घंटे से भी कम समय में, मूसेवाला की 29 मई को दिन दहाड़े मानसा जिले में उनके पैतृक गांव के पास गैंगस्टरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement