Modi will go to Varanasi today for Dev Diwali-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 4:59 am
Location
Advertisement

किसानों को पीएम मोदी का जवाब, सालों तक MSP के नाम पर छल किया गया, अब फैलाया जा रहा है भ्रम

khaskhabar.com : सोमवार, 30 नवम्बर 2020 5:00 PM (IST)
किसानों को पीएम मोदी का जवाब, सालों तक MSP के नाम पर छल किया गया, अब फैलाया जा रहा है भ्रम
वाराणसी । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि सालों तक MSP के नाम छल किया गया। किसानों के नाम पर बड़े-बड़े कर्ज़ माफी के पैकेज घोषित किए जाते थे लेकिन छोटे और सीमांत किसानों तक ये पहुंचते ही नहीं थे । मोदी ने कहा कि
एक राज्य जो किसान की बातें कर रहे हैं उन्होंने किसान सम्मान निधि को अपने राज्य में लागू ही नहीं होने दिया। कहीं मोदी की जय-जयकार न हो जाए। मैं उस राज्य के किसानों से कहना चाहता हूं कि जब उस राज्य में हमारी सरकार बनेगी, ये पैसा भी मैं उस राज्य के किसानों को देकर रहूंगा । उन्होंने कहा कि पहले सरकार का फैसला किसी को पसंद नहीं आता था तो उसका विरोध होता था। परन्तु अब विरोध का आधार फैसला नहीं बल्कि भ्रम फैलाकर, आशंकाएं फैलाकर उसे आधार बनाया जाता है ।
इससे पहले वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बटन दबा कर सिक्स लेन का लोकार्पण किया। 73 किलोमीटर का यह मार्ग प्रयागराज व वाराणसी को जोड़ेगा। दिसंबर 2014 से इस मार्ग का निर्माण कार्य शुरू किया गया था। प्रधानमंत्री मोदी ने सबसे पहले काशी प्रयागराज सिक्स लेन हाइवे का लोकार्पण किया। 2,474 करोड़ रुपयों से 73 किलोमीटर लंबी इस परियोजना से वाराणसी और प्रयागराज के बीच की दूरी घट जाएगी। हर हर महादेव से मोदी ने संबोधन की शुरूआत की। उन्होंने भोजपुरी में अपने संबोधन की शुरूआत करते हुए सभी को प्रणाम किया। जनसभा स्थल के आसपास के गावों और कस्बों का नाम लेकर सभी का आभार जताते हुए देव दीपावली और गुरु पर्व की शुभकामनाएं दीं।
उन्होंने कहा कि काशी को आज आधुनिक इंफ्रास्ट्रचर का एक और लाभ मिल रहा है। इसका लाभ काशी के साथ ही प्रयागराज को भी मिल रहा है। पीएम मोदी ने कहा कि साल 2013 में मेरी पहली जनसभा इसी मैदान पर हुई थी। तब यहां से गुजरने वाला हाइवे फोर लेन का था। आज बाबा विश्वनाथ के आशीर्वाद से हाइवे सिक्स लेन का हो चुका है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का देव दीपावली पर बनारस आगमन के पीछे गहरा उद्देश्य छिपा है। कोविड-19 संक्रमण काल में काशी से विश्व को बड़ा संदेश देने की मंशा है। महामारी के बीच उत्सव को कैसे मनाया जा सकता है, पूरा आयोजन इस उद्देश्य में सिमट गया है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/4
Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement