Modi UP tour postponed, now likely to visit in August -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 22, 2021 10:21 pm
Location
Advertisement

मोदी का यूपी दौरा टला, अब अगस्त में दौरा होने की संभावना

khaskhabar.com : सोमवार, 26 जुलाई 2021 11:53 AM (IST)
मोदी का यूपी दौरा टला, अब अगस्त में दौरा होने की संभावना
लखनऊ । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 30 जुलाई को एक मेडिकल कॉलेज के उद्घाटन के लिए सिद्धार्थ नगर का प्रस्तावित दौरा अब स्थगित कर दिया गया है। यह दौरा अगस्त में पुनर्निर्धारित होने की संभावना है।

सिद्धार्थ नगर के जिला मजिस्ट्रेट दीपक मीणा के अनुसार, यात्रा कार्यक्रम में परिवर्तन योजना के संशोधन के बाद आया है, जिसके अनुसार प्रधानमंत्री उत्तर प्रदेश में राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग (एनएमसी) निर्धारित निरीक्षण की मंजूरी पर 9 मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन करेंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को सिद्धार्थ नगर में निमार्णाधीन मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण किया और संवाददाताओं से कहा कि उनकी सरकार के 5 साल का कार्यकाल पूरा होने से पहले राज्य के हर जिले में एक मेडिकल कॉलेज होगा।

योगी आदित्यनाथ ने कहा, "हमारी सरकार के पांच साल पूरे होने से पहले, राज्य के हर जिले में एक मेडिकल कॉलेज होगा। एक मेडिकल कॉलेज में 300 बेड की जरूरत होती है और इस मेडिकल कॉलेज से जुड़े जिला अस्पताल में पहले से ही 320 बेड हैं, जबकि नए अस्पताल में 300 बेड जोड़े जा रहे हैं। एक बार एनएमसी उन्हें मंजूरी दे तो हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से राज्य में 9 मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन करने का अनुरोध करेंगे।"

मुख्यमंत्री ने कहा कि "एनएमसी से मंजूरी मिलने के बाद सितंबर में होने वाली नीट परीक्षा के माध्यम से छात्रों को आगामी सत्र से मेडिकल कॉलेज में प्रवेश मिलने की संभावना है, जो सीटों की संख्या को भी मंजूरी देगा।"

सिद्धार्थ नगर में मेडिकल कॉलेज आसपास के जिलों के साथ-साथ नेपाल के 30 लाख लोगों की स्वास्थ्य जरूरतों को पूरा करेगा।

इस बीच, मुख्यमंत्री ने बताया कि देवरिया में मेडिकल कॉलेज का नाम देवराहा बाबा के नाम पर रखा गया है, गाजीपुर में मेडिकल कॉलेज का नाम महर्षि विश्वामित्र के नाम पर, मिजार्पुर मेडिकल कॉलेज का नाम मां विंध्यवासिनी के नाम पर, प्रतापगढ़ मेडिकल कॉलेज का नाम डॉ सोनेलाल पटेल और सिद्धार्थ के नाम पर रखा गया है। नागर मेडिकल कॉलेज का नाम माधव प्रसाद त्रिपाठी के नाम पर रखा गया है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement