Modi fails, country needs new PM said Akhilesh Yadav-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 5:49 pm
Location
Advertisement

मोदी फेल, देश को नए प्रधानमंत्री की जरूरत : अखिलेश

khaskhabar.com : बुधवार, 18 जुलाई 2018 08:36 AM (IST)
मोदी फेल, देश को नए प्रधानमंत्री की जरूरत : अखिलेश
आगरा। समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने यहां मंगलवार को कहा कि नरेंद्र मोदी फेल हो गए हैं, देश को नए प्रधानमंत्री की जरूरत है। भाजपा बताए कि उसका प्रधानमंत्री पद का दूसरा चेहरा कौन है, क्योंकि देश बदलाव चाहता है।

खरीफ फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य के प्रचार के सिलसिले में प्रधानमंत्री की ताबड़-तोड़ रैलियों पर तंज कसते हुए कहा कि सपा प्रमुख ने कहा, ‘‘लोकसभा चुनाव की तारीख घोषित हो जाए तो हम भी चुनाव की तैयारियों में लग जाएं। भाजपा तो अकेले ही चुनावी सभाएं कर रही है।’’

अखिलेश सपा नेता रामजी लाल सुमन की पत्नी के निधन पर संवेदना व्यक्त करने उनके आवास पहुंचे। इस दौरान पत्रकारों से वार्ता में उन्होंने कहा कि भाजपा धर्म और जाति की राजनीति करती है। इन्हें कोई बताए कि देश को विकास की जरूरत है, धर्म और जाति की राजनीति की नहीं।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बारे में मोदी के बयान पर अखिलेश ने राहुल को भारतीय बताया और कहा, ‘‘मेरा दावा है कि राहुल गांधी हिंदू हैं, भाजपाई बताएं कि वे हिंदू हैं या नहीं।’’

सपा प्रमुख ने कहा कि गठबंधन को तोडऩे के लिए भाजपा सियासी चाल चल रही है, लेकिन सफल नहीं होगी। सपा-बसपा का गठबंधन तो शुरुआत है, अभी तो पूरे देश में गठबंधन होगा। गठबंधन के अच्छे परिणाम आएंगे।

अखिलेश ने कहा, ‘‘बसपा से हमारा गठबंधन कितना मजबूत है, यह तो भाजपा की भाषा बता रही है। उत्तर प्रदेश की जनता ने भाजपा को नंबर देना शुरू कर दिया है। फूलपुर, गोरखपुर और कैराना के उपचुनाव में जनता ने भाजपा को नंबर दे दिए हैं। कम से कम इन हार से तो भाजपा थोड़ा सबक ले ले। जनता की ओर तो इनका जरा सा भी ध्यान ही नहीं है।’’

बसपा के साथ सीटों के बंटवारे पर अखिलेश ने कहा कि यह गठबंधन का आंतरिक मामला है।

राष्ट्रीय स्तर पर गठबंधन होने पर प्रधानमंत्री का चेहरा कौन होगा? इस सवाल पर अखिलेश ने कहा कि यह चुनाव से पहले या बाद में तय कर लिया जाएगा। समय आने पर गठबंधन अपना नेता चुनेगा। समाजवादियों की जिम्मेदारी है कि वह नया प्रधानमंत्री बनाने में सहयोग करे।

सपा प्रमुख ने प्रदेश की कानून व्यवस्था को ध्वस्त बताते हुए कहा कि शायद ही कोई ऐसा दिन हो, जब एक दर्जन से ज्यादा हत्याएं और दुष्कर्म की घटनाएं न हो रही हों।

उन्होंने कहा, ‘‘अगर प्रदेश में हमारी सरकार होती तो आगरा को इंटरनेशनल एयरपोर्ट का तोहफा अब तक मिल जाता। भाजपा के शासन में तो शहर को स्मार्ट बनाने के नाम पर कूड़ा सडक़ पर डाल दिया जा रहा है और फिर दिखावे के लिए उठाया जा रहा है। दिखावे और झूठ का प्रचार, इसके सिवाय इन्हेंआता ही क्या है, बीजेपी की वजह से देश बर्बाद हो जाएगा।’’

राम मंदिर के सवाल पर अखिलेश ने कहा, ‘‘राम मंदिर पर हमें सुप्रीम कोर्ट का निर्णय मान्य होगा।’’

अखिलेश फतेहाबाद रोड स्थित शीरोज हैंगाआउट कैफे की एसिड अटैक पीडि़ताओं से भी मिले। कुछ दिन पहले आगरा प्रसाशन ने अतिक्रमण के नाम पर कैफे का बाहरी हिस्सा ढहाया था, जिस पर अखिलेश ने नाराजगी जताई।

--आईएएनएस


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement