Modi and Shah have power hunger, federal fascism in BJP DNA: Congress-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
May 23, 2019 9:36 pm
Location
Advertisement

मोदी और शाह को सत्ता की भूख, संघीय फासीवाद BJP के DNA में : कांग्रेस

khaskhabar.com : बुधवार, 15 मई 2019 10:37 PM (IST)
मोदी और शाह को सत्ता की भूख, संघीय फासीवाद BJP के DNA में : कांग्रेस
नई दिल्ली। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के रोडशो के दौरान मंगलवार को कोलकाता के एक कॉलेज में तोड़फोड़ और बंगाली समाज सुधारक विद्यासागर की अर्धप्रतिमा को तोड़े जाने की निंदा करते हुए कांग्रेस ने बुधवार को कहा कि संघीय फासीवाद भाजपा के डीएनए में है।


पश्चिम बंगाल से राज्यसभा सदस्य और कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने यहां मीडिया को संबोधित करते हुए कहा, "संघीय फासीवाद भाजपा के डीएनए में है। सत्ता के भूखे (प्रधानमंत्री नरेंद्र) मोदी, (अमित) शाह भारतीय राज्यों की सांस्कृतिक पहचान को नष्ट करने पर आमादा हैं।" उन्होंने कहा, "कांग्रेस ईश्वर चंद विद्यासागर जैसे देश के महान शिक्षाविद की प्रतिमा को तोड़ने की कड़ी निंदा करती है।"


सिंघवी ने कहा, "मोदी-शाह के तहत सत्ताधारी पार्टी भीड़तंत्र को प्रोत्साहित कर रही है। और हमने पिछले पांच सालों में इस तरह के बार-बार उदाहरण देखे हैं। हमने राज्य की सांस्कृतिक पहचान की अपूरणीय क्षति देखी है।"


सिंघवी की टिप्पणी ऐसे समय में आई है, जब एक दिन पहले मंगलवार शाम कोलकाता में शाह के रोडशो में शामिल भाजपा समर्थकों और तृणमूल कांग्रेस के छात्र संगठन के सदस्यों के बीच संघर्ष हुआ था। उसके बाद भाजपा कार्यकर्ताओं के एक समूह ने कथित तौर पर विद्यासागर कॉलेज परिसर में तोड़फोड़ की और विद्यासागर की एक अर्धप्रतिमा तोड़ डाली।


सिंघवी ने केंद्र में सत्ताधारी भाजपा की निंदा करते हुए कहा कि सरकार विनाश, विध्वंस और अपवित्रता की नकारात्मक राजनीति में विशेषज्ञता हासिल कर रही है।


कांग्रेस नेता ने कहा, "ये सभी विकेंद्रीकरण और विविधता की संघीय व्यवस्था के पहलू हैं। इन सभी पर सत्ताधारी दल अभूतपूर्व हमले कर रहा है। सत्ताधारी पार्टी विनाश, विध्वंस और अपवित्रता की नकारात्मक राजनीति में विशेषज्ञता हासिल कर रही है।" उन्होंने कहा कि कांग्रेस इसके खिलाफ लगातार लड़ेगी।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement