MockDrill for rescue in Earthquake on December 21 in Haryana-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 12, 2020 5:53 am
Location
Advertisement

21 दिसंबर को प्रदेश में नहीं दी जाएगी किसी अफसर-कर्मचारी को छुट्‌टी

khaskhabar.com : शनिवार, 16 दिसम्बर 2017 4:22 PM (IST)
21 दिसंबर को प्रदेश में नहीं दी जाएगी किसी अफसर-कर्मचारी को छुट्‌टी
कुरुक्षेत्र। प्रदेश के सभी जिलों में 21 दिसंबर को किसी अफसर-कर्मचारी को छुट्टी नहीं दी जाएगी। इसके पीछे कारण यह है कि इस दिन भूकंप से बचाव के लिए प्रशासन की आेर से मॉकड्रिल कराई जाएगी। प्रशासन ने इसके लिए कवायद शुरू कर दी है। प्रशासन की ओर से साफ कह दिया गया है कि इस दिन यदि किसी ने मॉकड्रिल में लापरवाही दिखाई तो उन पर कार्रवाई की जाएगी।

भूकंप आने की स्थिति में भूकंप से बचाव और राहत कैसे पाई जाए, इसे लेकर अब सरकार अफसरों और कर्मचारियों को भी प्रशिक्षित करने में जुटी है। राज्य सरकार ने आपदा प्रबंधन टीमें भी गठित की हैं। मॉकड्रिल में यह भी जांचा जाएगा कि आपदा राहत प्रबंधन की तैयारियां कैसी हैं। 21 दिसंबर को हर जिले में मॉकड्रिल होगी। मॉकड्रिल को लेकर अफसर भी तैयारियों में जुट गए हैं।

डीसी सुमेधा कटारिया ने शुक्रवार को अधिकारियों की मीटिंग बुला तैयारियों से अवगत कराया। बैठक में उन्होंने निर्देश दिए कि अधिकारियों को अपने विभाग से संबंधित सभी तैयारियां पूरी रखनी होंगी। यदि किसी अफसर ने मॉकड्रिल को गंभीरता से नहीं लिया तो उसके खिलाफ एक्शन होगा। 21 दिसंबर किसी भी अधिकारी कर्मचारी को छुट्टी नहीं दी जाएगी। सभी अधिकारियों को अपने स्टेशन पर ही रहना होगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement