Mob lynching in Alwar Rajasthan : Man beaten to death for accidentally hitting a woman with bike-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Oct 20, 2019 9:46 am
Location
Advertisement

Mob Lynching : अलवर में एक और मॉब लिंचिंग, युवक की पीट-पीटकर हत्या

khaskhabar.com : शुक्रवार, 19 जुलाई 2019 4:59 PM (IST)
Mob Lynching : अलवर में एक और मॉब लिंचिंग, युवक की पीट-पीटकर हत्या
अलवर। राजस्थान में भीड़ द्वारा पीट-पीटकर (Mob Lynching In Rajasthan) मारे जाने की घटनाएं रूकने का नाम नहीं ले रही हैं। राज्य के अलवर में एक बार फिर मॉब लिंचिंग (Mob Lynching In Alwar Rajasthan) का मामला सामने आया है। अलवर में एक बार फिर भीड़ पीट-पीटकर शख्स की जान ले ली।

अलवर के थलसा गांव में हरीश जाटव (Harish Jatav) नाम के शख्स की भीड़ ने इस कदर पिटाई की कि उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। जानकारी के अनुसार, मामला गुरुवार है जब हरीश जाटव अपनी बाईक से आ रहे थे तभी चौपानकी पुलिस स्टेशन के पास उसकी बाइक एक बुजुर्ग महिला से टकरा गई। इसके बाद लोगों की भीड़ एकत्र हो गई है और पीट-पीटकर हरीश जाटव की अधमरा कर दिया।

जानकारी के अनुसार, हरीश के सिर में गंभीर चोट आने पर उसे दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में रैफर किया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। अलवर की इस मॉब लिंचिंग घटना में मारे गए हरीश के पिता ने मीडिया से बात करते हुए कहा, 'किसी ने हमें बताया कि आपके बेटे का एक्सीडेंट हो गया है। हमने वहां जाकर देखा तो कोई एक्सीडेंट नहीं हुआ था। हमारे बच्चे को मारा गया।' परिवार ने इस मामले में न्याय की मांग करते हुए आरोपियों की तुरंत गिरफ्तारी की मांग करते हुए उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

अलवर में हुई इस घटना के बाद एक बार फिर गहलोत सरकार पर प्रश्न चिह्न उठने शुरू हो गए हैं। बता दें, राजस्थान में यह मॉब लिचिंग का पहला मामला नहीं हैं, बल्कि इससे पहले भी इस तरह के कई मामले सामने आ चुके हैं।

पहलू खान की हत्या...

राजस्थान में यह पहला मौका नहीं है जब इस तरह की मॉब लिंचिंग की घटना हुई हो। अलवर के पहलू खान को 2017 में भीड़ ने पीट-पीटकर अधमरा कर दिया था। इलाज के दौरान पहलू खान की अस्पताल में मौत हो गई। पहलू खान पर गोतस्करी का शक था।

रकबर खान की हत्या...

इसी तरह राजस्थान के रामगढ़ में भी पुलिस की लापरवाही की वजह से रकबर खान उर्फ अकबर खान की मौत हो गई थी। इसी साल जुलाई में रकबर खान ने अपने एक साथी के साथ गाय लेकर पैदल जा रहा था जिसके बाद गांव वालों ने उसे रोका और वह हमले का शिकार हो गया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement