MNREGA targets 16 lakh working days: Badalia-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 1:53 am
Location
Advertisement

मनरेगा में 16 लाख कार्य दिवस करने का लक्ष्य: बडालिया

khaskhabar.com : मंगलवार, 20 जून 2017 7:00 PM (IST)
मनरेगा में 16 लाख कार्य दिवस करने का लक्ष्य: बडालिया
नाहन, सिरमौर। जिले में मनरेगा कार्यक्रम के तहत चालू वित्त वर्ष के दौरान 16 लाख 34 हजार कार्य दिवस अर्जित किए जाएंगे जिसमें 31 मई तक 2 लाख 59 हजार कार्य दिवस अर्जित कर लोगों को रोजगार उपलब्ध करवाया गया है। इस पर लगभग 9 करोड़ 50 लाख रूपये की राशि व्यय हो चुकी है। यह जानकारी उपायुक्त सिरमौर बीसी बडालिया ने आज उपायुक्त कार्यालय के सभागार में खंड विकास अधिकारियों की एक बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि ज़िला में मनरेगा जॉब कार्ड धारकों के आधार कार्ड उनके जॉब कार्ड के साथ जोड़ना सुनिश्चित करे ताकि कामगारों की मंजदूरी बिना किसी परेशानी से उनके खातों में जमा करवाई जा सके।

उन्होंने कहा कि ज़िला में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 730 मकानों का निर्माण किया जा रहा है जिनका कार्य 31 दिसम्बर तक पूरा कर लिए जाने के निर्देश दिए। इन्दिरा आवास योजना के अतंर्गत भी 127 मकानों का निर्माण किया जा रहा है। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि इन मकानों के निर्माण कार्य में तेजी लाए तथा 31 जुलाई तक पूरा कर रिपोर्ट इस कार्यालय को भेजे। उन्होंने अधिकारियों को स्वच्छ भारत अभियान के तहत बनने वाले सामुदायिक शौचालयों का निर्माण 31 जुलाई तक पूरा करके उपयोगिता प्रमाण पत्र इस कार्यालय में जमा कराने के निर्देश दिए।

उन्होंने आगामी मानसून के मध्य नजर अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि बरसात के मौसम जल जनित रोगों की रोकथाम के लिए प्राकृतिक जल स्रोतों की साफ-सफाई शीघ्र अति शीघ्र करवा लें ताकि गन्दे पानी से होने वाली बिमारियों को रोका जा सके। बैठक में परियोजना अधिकारी डीआरडीए विवेक शर्मा सहित सभी विकास खंडों के खंड विकास अधिकारी भी उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement