Mission 2023 - Rajasthan BJP to follow the model of Gujarat, Karnataka, Madhya Pradesh and Himachal -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 22, 2021 5:33 am
Location
Advertisement

मिशन 2023 - गुजरात, कर्नाटक, मध्य प्रदेश और हिमाचल के मॉडल का अनुसरण करेगी राजस्थान भाजपा

khaskhabar.com : बुधवार, 04 अगस्त 2021 1:35 PM (IST)
मिशन 2023 - गुजरात, कर्नाटक, मध्य प्रदेश और हिमाचल के मॉडल का अनुसरण करेगी राजस्थान भाजपा
जयपुर । सीखना और न सीखना कॉपोर्रेट जगत का नया मानदंड हो सकता है, लेकिन राजस्थान भाजपा अब इस कॉपोर्रेट फॉमूर्ले का पालन कर रही है ताकि रेगिस्तानी राज्य में बदलाव की नई लहरें ला सकें और 2023 में विधानसभा चुनावों में जीत का मार्ग प्रशस्त कर सकें।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने आईएएनएस से कहा, "हालांकि चुनाव अभी दूर हैं, लेकिन हमने इसके लिए रणनीति बनाना शुरू कर दिया है।"

"हमने कुछ राज्यों को जमीनी स्तर पर अपने आधार को मजबूत करने के लिए अलग तरह से काम करते देखा है और इसलिए हम उनके मॉडल का अध्ययन कर रहे हैं और राजस्थान में भी उनका पालन करेंगे। उदाहरण के लिए, हमारे पड़ोसी राज्य, एमपी ने केंद्र सरकार की योजनाओं को लोकप्रिय बनाने के लिए जमीनी स्तर पर अच्छा काम किया है। इसी तरह, कर्नाटक भाजपा ने अपनी बूथ समितियों को मजबूत करके अलग तरह से काम किया है।"

पूनिया ने कहा कि इसके अलावा, हिमाचल प्रदेश ने भी डॉक्टरों, वकीलों आदि सहित विभिन्न प्रकोष्ठों को मजबूत करके नवाचार के साथ काम किया।

उन्होंने आगे कहा कि अंतत: हजारों की संख्या में पेशेवरों की अलग-अलग टीमों का गठन किया गया है, जिन्होंने जमीनी स्तर पर भगवा पार्टी को मजबूत किया है।

"पिछले कुछ महीनों से, हम पहले से ही 'पन्ना मॉडल' पर काम कर रहे हैं, जो गुजरात में सफल साबित हुआ है। इस मॉडल के तहत, हमारे कार्यकर्ता एक मजबूत आधार बनाने के लिए एक विशेष ब्लॉक के प्रत्येक परिवार के साथ जुड़ रहे हैं"

उन्होंने कहा, "यह मॉडल एक पार्टी के निर्माण खंड की तरह काम करता है। गुजरात में, पार्टी पन्ना मॉडल के सौजन्य से चुनाव जीतती रही है, जिसकी छाप अब राजस्थान में भी दिखाई देगी।"

उन्होंने कहा, "हम राजस्थान में एक पार्टी के वैकल्पिक रूप से चुनाव जीतने के दशकों पुराने मॉडल को अब समाप्त होते देखना चाहते हैं"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement