Missing Saudi journalist case Of suspicions Relations from Crown Prince-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 7:34 pm
Location
Advertisement

लापता सऊदी पत्रकार मामले के संदिग्धों का सम्बंध क्राउन प्रिंस से

khaskhabar.com : बुधवार, 17 अक्टूबर 2018 7:41 PM (IST)
लापता सऊदी पत्रकार मामले के संदिग्धों का सम्बंध क्राउन प्रिंस से
वाशिंगटन। सऊदी पत्रकार जमाल खाशोगी के लापता होने के मामले में तुर्की द्वारा पहचाने गए संदिग्धों में से एक का संबंध क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान से है। न्यूयार्क टाइम्स की एक रपट के अनुसार, तीन अन्य संदिग्ध प्रिंस के सुरक्षा मामलों से जुड़े हुए हैं और पांचवा संदिग्ध फोरेंसिक डॉक्टर है, जो सऊदी गृह मंत्रालय और मेडिकल प्रतिष्ठान में एक बड़े पद पर है। रपट के अनुसार, ब्रिटिश कूटनीतिक रोस्टर के मुताबिक, एक संदिग्ध महर अब्दुलअजीज मुतरेब को 2007 में लंदन स्थित सऊदी दूतावास में राजदूत नियुक्त किया गया था। उसने क्राउन प्रिंस के साथ काफी यात्राएं की हैं।

टाइम्स के अनुसार, तीन अन्य संदिग्ध अब्दुलअजीज मोहम्मद अल हवसावी, थार घलेब अल-हरबी और मुहम्मद साद अलझारनी हैं। हवसावी सुरक्षा टीम का सदस्य है, जिसने क्राउन प्रिंस के साथ यात्राएं की हैं। टाइम्स के अनुसार, अल-हराबी और अलझारनी की पहचान सऊदी रॉयल गार्ड के रूप में की गई है।

पांचवां संदिग्ध सलाह अल तुबेगी एक पोस्टमार्टम विशेषज्ञ है, जिसने ट्वीटर पर खुद की पहचान सऊदी साइंटिफिक काउंसिल ऑफ फोरेंसिक के प्रमुख के रूप में बताई है। यह रपट राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के उन दावों पर सवाल उठाती है, जिसमें उन्होंने कहा था कि इस हत्या को ‘दुष्ट हत्यारों’ ने अंजाम दिया है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement