Missing Dalit woman body found from former minister ashram in UP-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 16, 2022 3:54 pm
Location
Advertisement

यूपी में पूर्व मंत्री के आश्रम से मिली लापता दलित महिला की लाश

khaskhabar.com : शुक्रवार, 11 फ़रवरी 2022 12:28 PM (IST)
यूपी में पूर्व मंत्री के आश्रम से मिली लापता दलित महिला की लाश
उन्नाव । उन्नाव में एक 22 वर्षीय दलित महिला के लापता होने के दो महीने बाद, पुलिस ने राज्य के एक पूर्व मंत्री के बेटे के आश्रम के पास से उसका क्षत-विक्षत शव बरामद किया है। जांच में कथित ढिलाई के लिए इलाके के थाना प्रभारी (एसएचओ) को निलंबित कर दिया गया है।

पुलिस के अनुसार महिला के कथित अपहरण के मामले में सपा के पूर्व मंत्री दिवंगत फतेह बहादुर सिंह के बेटे राजोल सिंह को 24 जनवरी को गिरफ्तार किया गया था।

25 जनवरी को लखनऊ में समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव की गाड़ी के सामने महिला की मां ने आत्मदाह करने की कोशिश की थी।

महिला की मां ने पुलिस पर विशेष रूप से स्थानीय एसएचओ अखिलेश चंद्र पांडेय पर ढिलाई बरतने का आरोप लगाया है।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, उन्नाव, शशि शेखर सिंह ने कहा कि 8 दिसंबर को, एक गुमशुदगी की शिकायत दर्ज की गई थी जिसके बाद 10 जनवरी को नियमानुसार प्राथमिकी दर्ज की गई थी। एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया था और जांच के आधार पर शव बरामद कर लिया गया। हम पोस्टमार्टम करवा रहे हैं और उसके अनुसार आगे की कार्रवाई करेंगे।

परिवार के आरोप के बारे में पूछे जाने पर कि पुलिस ने मामला दर्ज करने में देरी की, एएसपी ने कहा कि यह पूरी तरह से सच नहीं है। सबसे पहले, एक लापता शिकायत दर्ज की गई क्योंकि महिला वयस्क थी। जब जांच अधिकारी ने संदेह व्यक्त किया कि आरोपी ने महिला को नुकसान पहुंचाया हो सकता है, पुलिस ने तदनुसार कार्रवाई की और शव बरामद किया। अब तक, एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। हम उसके साथियों की तलाश कर रहे हैं।

इस बीच, महिला की मां ने संवाददाताओं से कहा कि मेरी बेटी को राजोल सिंह ने उसके आश्रम में मार डाला और वहीं दफना दिया। मैं पहले आश्रम गई थी। उन्होंने हमें तीन मंजिला इमारत को छोड़कर पूरा परिसर दिखाया था। मैंने एक स्थानीय पुलिस अधिकारी को फोन किया था। लेकिन उन्होंने अपना फोन बंद कर दिया। अगर वह समय पर आए होते, तो मेरी बेटी को जिंदा होती।

भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर ने गुरुवार रात एक वीडियो संदेश जारी कर राजोल सिंह और पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

उन्होंने कहा कि घटना के लिए दोनों समान रूप से जिम्मेदार हैं। मैं मृतक महिला के लिए न्याय सुनिश्चित करने के लिए मुख्यमंत्री को दो दिन का समय देता हूं। दो दिन प्रशासन के लिए हैं और तीसरा दिन मेरा होगा।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement