Minor girl set fire to refuse marriage, 2 arrested-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Feb 27, 2020 1:16 pm
Location
Advertisement

शादी से मना करने पर नाबालिग लड़की ने लगाई आग, 2 गिरफ्तार

khaskhabar.com : गुरुवार, 16 जनवरी 2020 12:24 PM (IST)
शादी से मना करने पर नाबालिग लड़की ने लगाई आग, 2 गिरफ्तार
फतेहपुर। उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले के औंग थाना क्षेत्र के एक गांव में प्रेमी के परिजनों द्वारा शादी करने से मना करने पर एक नाबालिग लड़की ने बुधवार को कथित रूप से आग लगा ली। पुलिस ने इस सिलसिले में प्रेमी के माता-पिता को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस अधीक्षक (एसपी) प्रशांत वर्मा ने बताया कि औंग थाना क्षेत्र के एक गांव में निषाद बिरादरी की एक दसवीं कक्षा पास 16 साल की लड़की ने अपने सूने घर में आग लगा ली। उसे गंभीर हालत में कानपुर की हैलट अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया है। उन्होंने बताया कि लड़की ने मजिस्ट्रेट के समक्ष दिए बयान में कहा कि उसके पड़ोस में रहने वाला नौवीं कक्षा में पढ़ने वाले 15 साल के एक लड़के का काफी अर्से से प्रेम प्रसंग चल रहा है।

पिछले चार दिन पूर्व हुई पंचायत में लड़के के परिजनों ने बुधवार (आज) को मंदिर में शादी करने का वादा किया था। लेकिन सुबह ही मन कर दिया है, जिससे उसने आग लगा ली है।

एसपी ने बताया कि लड़की के बयानों के आधार पर लड़के के माता-पिता व अन्य परिजनों के खिलाफ आत्महत्या के लिए उत्प्रेरित करने (306आईपीसी) का मुकदमा दर्ज कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है, अन्य लोगों की गिरफ्तारी की कोशिश की जा रही है। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement