Minister will take you for Loksabha elections: Minister-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jun 28, 2022 12:17 pm
Location
Advertisement

अपने कामों को लेकर लोकसभा चुनाव में जाएगी आप : मंत्री

khaskhabar.com : रविवार, 31 मार्च 2019 6:23 PM (IST)
अपने कामों को लेकर लोकसभा चुनाव में जाएगी आप : मंत्री
नई दिल्ली। आम आदम पार्टी (आप) आम चुनाव 2019 में अपने बड़े कार्यो का जिक्र करेगी और दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा प्रदान किए जाने की अपनी मांग दोहराएगी। यह बात दिल्ली सरकार के एक मंत्री ने कही।

पार्टी ने अपने चुनावी अभियान के दौरान 280 रैलियों और 3,000 सभाओं का आयोजन करेगी।

दिल्ली के श्रम मंत्री गोपाल राय ने आईएएनएस से बातचीत में कहा, "हमने स्वास्थ्य, शिक्षा, कृषि, बिजली और पानी के क्षेत्र में बड़ा काम किया है। घर-घर सेवा प्रदान करना, बुजुर्गो और विधवाओं को पेंशन और श्रमिकों को न्यूनतम मजदूरी से लोगों को बड़ी मदद मिली है।"

राय ने कहा, "हमारा कहना है कि लोगों ने हमें दिल्ली में काम करने का मौका दिया है और हमने मौजूदा हालात और शक्ति में अपना सर्वोत्तम काम किया। हम कुछ और कर पाते, लेकिन दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा नहीं होने से हम इस मामले में पिछड़ गए। हम नगर और इसकी जनता के लिए बहुत कुछ करना चाहते हैं।"

उन्होंने कहा, "करीब 1.50 करोड़ रुपये कर चुकाने के बावजूद दिल्ली को केंद्र से महज 325 करोड़ रुपये मिलता है। अन्य राज्यों के लिए उनके द्वारा भुगतान किए जाने वाले कर में उनकी हिस्सेदारी तय है। पैसे के लिए दिल्ली को अभी तक केंद्र की इच्छा पर निर्भर रहना पड़ता है। अगर पूर्ण राज्य का दर्जा प्रदान किया जाएगा तो महिला सुरक्षा, बेरोजगारी और जमीन संबंधी संकट जैसे मसलों का समाधान भी हो जाएगा। साथ ही, कार्य की रफ्तार भी बढ़ जाएगी।"

उन्होंने कहा कि केंद्र में सत्ताधारी पार्टी ने दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा प्रदान करने का वादा किया था, लेकिन दिल्ली से इसके सातों सांसदों में से किसी ने संसद में यह मुद्दा नहीं उठाया।

उन्होंने कहा, "हम महागठबंधन के नेताओं के संपर्क में हैं और वे हमें संसद में (पूर्ण राज्य का दर्जा प्रदान करने की मांग पर) हमारा समर्थन करेंगे। अगर अगली सरकार महागठबंधन की बनेगी तो पूर्ण राज्य का दर्जा मिलने की संभावना अधिक होगी।"

उन्होंने कहा कि पूरे नगर में कुल 280 रैलियां की जाएंगी जिनमें से 180 का आयोजन प्रथम चरण के चुनावी अभियान में होगा जो 23 मार्च से ही शुरू हो गई है और सात अप्रैल तक चलेगी।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement