Minister Rawat inaugurated and renovated development works in Basavada city-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 12:32 pm
Location
Advertisement

मंत्री रावत ने किया बासवाड़ा शहर में विकास कार्यों का लोकार्पण व शिलान्यास

khaskhabar.com : सोमवार, 30 अप्रैल 2018 10:46 PM (IST)
मंत्री रावत ने किया बासवाड़ा शहर में विकास कार्यों का लोकार्पण व शिलान्यास
जयपुर। ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग के राज्यमंत्री धनसिंह रावत ने कहा है कि राज्य सरकार द्वारा शहरी क्षेत्र में आधारभूत सुविधाओं के विकास और सौंदर्यीकरण की दृष्टि से मुक्त हस्त से धनराशि स्वीकृत की जा रही है और सरकार द्वारा बांसवाड़ा शहर में 4 करोड़ की लागत से 40 सड़कों का जीर्णोद्धार किया जा रहा है।
रावत सोमवार शाम को बासवाड़ा नगरपरिषद द्वारा हेमू कॉलोनी चौराहे से लेकर फायर स्टेशन तक बनने वाली सड़क के शिलान्यास समारोह में बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे।उन्होंनेे कहा कि राज्य सरकार के कार्यकाल में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे द्वारा जिलेवासियों को राहत देेने के लिए माही नहरों के जीर्णोद्धार के लिए ऎतिहासिक बजट की स्वीकृति देने के साथ ही करोड़ों रुपयों के विकास कार्यों की स्वीकृति दी है। उन्होंने शहर के सौंदर्यीकरण और विकास के लिए अपनी प्रतिबद्धता जताते हुए कहा कि विकास कार्यों में गुणवत्ता से समझौता नहीं किया जाएगा।
इस मौके पर श्री रावत ने शिलान्यास पट्टिका का अनावरण करते हुए सड़क का शिलान्यास किया। इससे पूर्व उन्होंने शहर के विभिन्न 3 स्थानों पर लगाई गई हाई मास्ट लाईट का भी लोकार्पण किया।
समारोह में नगरपरिषद सभापति मंजूबाला पुरोहित, उपसभापति महावीर बोहरा, समाजसेवी अन्यगण मानय लोग उपस्थित थे। इस मौके पर रावत ने शहर में हो रहे विविध विकास कार्यों की जानकारी देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा की गई स्वीकृति के आधार पर शहर के लिए 2 करोड़ रुपयों के अतिरिक्त बजट की भी घोषणाा की और कहा कि इससे शहर के सौंदर्यीकरण के साथ आधारभूत संरचनाओं का विकास किया जाएगा। उन्होंने नगरपरिषद आयुक्त को इस स्वीकृति के आधार पर 15 दिनों के भीतर ही टेण्डर प्रक्रिया पूर्ण करते हुए कार्य प्रारंभ करवाने के भी निर्देश दिए।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement