Minister Kamlesh Dhanda said Officials should ensure that the villagers do not have any kind of problem-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jan 26, 2020 1:57 pm
Location
Advertisement

अधिकारी सुनिश्चित करें कि ग्रामीणों को नहीं हो किसी प्रकार की समस्या: मंत्री कमलेश ढांडा

khaskhabar.com : रविवार, 15 दिसम्बर 2019 8:41 PM (IST)
अधिकारी सुनिश्चित करें कि ग्रामीणों को नहीं हो किसी प्रकार की समस्या: मंत्री कमलेश ढांडा
चण्डीगढ़। हरियाणा की महिला एवं बाल विकास, अभिलेखागार राज्य मंत्री कमलेश ढांडा ने विभिन्न गांवों में जन शिकायतें सुनने के दौरान बिजली विभाग के अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए कि वे बिजली की ढीली तारों को तुरंत बदलवाना सुनिश्चित करें ताकि ग्रामीणों को इन तारों की वजह से कोई समस्या न हो। विभाग द्वारा जनता की शिकायतों का नियमानुसार यथाशीघ्र निपटारा किया जाए।

श्रीमती कमलेश ढांडा आज धन्यवादी दौरा कार्यक्रम के तहत कलायत हलके के गांवों में जनसभाओं के उपरांत लोगों की शिकायतें सुन रही थी। उन्होंने जन स्वास्थ्य विभाग एवं विकास तथा पंचायत विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि "अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि ग्रामीणों को पर्याप्त मात्रा में स्वच्छ पेयजल उपलब्ध हो ताकि उनका स्वास्थ्य ठीक रहे तथा उन्हें दूर-दराज से पानी न लाना पड़े।" उन्होंने ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि वे इस क्षेत्र का पूरा विकास करवाएंगी तथा किसी भी क्षेत्र में हलका को पिछडऩे नहीं देंगी।

राज्यमंत्री ने कहा कि "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा सबका साथ-सबका विकास के मूल मंत्र को चरितार्थ करते हुए हर वर्ग के कल्याण के लिए योजनाएं व कार्यक्रम क्रियांवित किए जा रहे हैं तथा गरीबी की पंक्ति में खड़े अंतिम व्यक्ति तक इन योजनाओं का लाभ पहुंच रहा है। सरकार द्वारा कल्याणकारी योजनाओं एवं सेवाओं के क्रियांवयन को पारदर्शी बनाने हेतु इन्हें ऑनलाइन किया गया है, जिससे लाभपात्र तक निर्धारित अवधि में इनका लाभ पहुंच रहा है।"

उन्होंने कहा कि "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्ष 2015 में हरियाणा के पानीपत से बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ राष्ट्र्रीय अभियान का शुभारंभ किया था, जिसके बाद लिंगानुपात में काफी सुधार दर्ज किया गया है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ईमानदार एवं साफ छवि के नेता हैं, जिन्होंने प्रदेश में गरीब से गरीब युवाओं को योग्यता के आधार पर सरकारी नौकरी देने का कार्य किया है।" उन्होंने मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि "उन्होंने पार्टी की एक छोटी सी कार्यकर्ता को राज्य मंत्री बनाकर कलायत हलका वासियों का गौरव बढ़ाया है।"

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement