Minister in charge Vishvendra Singh reached Dholpur-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 9:40 pm
Location
Advertisement

प्रभारी मंत्री विश्वेन्द्र सिंह धौलपुर पहुंचे, बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का किया दौरा

khaskhabar.com : रविवार, 15 सितम्बर 2019 6:18 PM (IST)
प्रभारी मंत्री विश्वेन्द्र सिंह धौलपुर पहुंचे,  बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का किया दौरा
धौलपुर। पर्यटन मंत्री और जिले के प्रभारी मंत्री विश्वेन्द्र सिंह ने रविवार को धौलपुर पंहुच कर स्थानीय जन प्रतिनिधियों तथा अधिकारियों के साथ जिले के बाढ़ तथा जलभराव प्रभावित इलाकों का दौरा किया। सिंह ने राजाखेड़ा क्षेत्र के अंडवा, पुरैनी तथा कठूमर इलाके का दौरा कर जलभराव तथा बाढ़ की स्थिति की जानकारी ली। सिंह ने मौके पर जिला कलक्टर नेहा गिरि, पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा से चंबल नदी के जलस्तर में हुई बढोतरी, तटीय इलाकों में जलभराव तथा राहत और बचाव कार्य के संबंध में जानकारी ली।

उन्होंने कहा कि प्राकृतिक आपदा की इस घडी में राज्य सरकार पीड़ितों के साथ है तथा सरकार की ओर से हर संभव मदद दी जाएगी। सिंह ने प्रभावित इलाकों में लोगों के लिए भोजन तथा चिकित्सा की व्यवस्था कराने के निर्देश भी दिए।
जिला कलक्टर नेहा गिरि ने प्रभारी मंत्री को बताया कि चंबल नदी के बढ़ते हुए जल स्तर को मद्देनजर रखते हुए अलवर से एनडीआरएफ एवं भरतपुर की दो टीम एसडीआरएफ धौलपुर आ चुकी हैं एवं एक पहले से ही जिले में तैनात है।

उन्होंने बताया कि एक एनडीआरएफ एवं एक एसडीआरएफ भतरपुर की टीम जिला मुख्यालय पर एवं बाड़ी क्षेत्र के तालाबशाही व राजाखेड़ा क्षेत्र के लिए दिहौली पर एसडीआरएफ राहत एवं बचाव दल तैनात है। इस प्रकार जिले में राहत एवं बचाव की चार टीम सक्रिय रूप से प्रभावित क्षेत्र में नजर बनाए हुए हैं। उन्होंने बताया कि जिला स्तरीय एवं उपखण्ड स्तरीय अधिकारियों को क्षेत्र में रहने के निर्देश दिए हैं। जिला पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा ने बताया कि पुलिस प्रशासन द्वारा सभी थानों में भोजन के लिए मैस व्यवस्था तथा ठहरने के लिए बैरिक में व्यवस्था की गई है। प्रभारी मंत्री के दौरे के समय सामाजिक कार्यकर्ता साकेत बिहारी शर्मा, राजाखेडा के पूर्व उप प्रधान राजकुमार तोमर समेत अन्य अधिकारी एवं जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement