Minister Dr. Banwari Lal said that try to raise the standard of living of the needy, this is a true tribute to Dr. Ambedkar-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jan 26, 2020 2:19 pm
Location
Advertisement

जरुरतमंद व्यक्तियों के जीवन स्तर को ऊपर उठाने की कोशिश करें : बनवारी लाल

khaskhabar.com : रविवार, 15 दिसम्बर 2019 6:11 PM (IST)
जरुरतमंद व्यक्तियों के जीवन स्तर को ऊपर उठाने की कोशिश करें :  बनवारी लाल
चंडीगढ़। हरियाणा के सहकारिता, अनुसूचित जाति एवं पिछड़ा वर्ग मंत्री डॉ. बनवारी लाल ने कहा कि "भारत रत्न डॉ. बी.आर अंबेडकर द्वारा रचित भारत के संविधान से मिले अधिकारों ने इस देश के लोगों का जीवन बदला है।"

सहकारिता मंत्री आज हांसी में अंबेडकर चौक स्थित आदर्श सिनेमा स्थल पर 70वें संविधान दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता विधायक विनोद भ्याणा ने की। सहकारिता मंत्री ने अंबेडकर छात्रावास के लिए 11 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की। सहकारिता मंत्री ने समाज में उल्लेखनीय कार्य करने वाले व्यक्तियों व संस्थाओं को सम्मानित किया।

समारोह को संबोधित करते हुए डॉ. बनवारी लाल ने कहा कि "देश की आजादी के बाद जात-पात व धर्म की बड़ी खाई के दौर में तत्कालीन विपरीत परिस्थितियों के बावजूद डॉ. बी.आर अंबेडकर ने देश के सभी वर्गों के कल्याण के लिए जिस संविधान का निर्माण किया उसी से हमें यह अधिकार मिला है कि आज हम अपने प्रतिनिधि का चुनाव कर सकते हैं जो देश को आगे बढ़ाने के लिए कल्याणकारी नीतियां बनाएं। आज तमाम अधिकारों और साधनों की उपलब्धता के बीच यदि हम जरूरतमंद व्यक्तियों के जीवन स्तर को ऊपर उठाने का प्रयत्न करें तो यह डॉ. अंबेडकर को सच्ची श्रद्धांजलि होगी।"

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement