Mini Marathon and other events organized on World Red Cross Day-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 7:00 pm
Location
Advertisement

विश्व रेडक्रास दिवस पर मिनी मैराथन एवं अन्य कार्यक्रम आयोजित

khaskhabar.com : सोमवार, 08 मई 2017 3:27 PM (IST)
विश्व रेडक्रास दिवस पर मिनी मैराथन एवं अन्य कार्यक्रम आयोजित
सोलन। विश्व रेडक्रास दिवस पर सोमवार को सोलन में आमजन को रेडक्रास समिति के जन कल्याण कार्यों के संबंध में जानकारी देने एवं अधिक से अधिक लोगों को रेडक्रास के साथ जोड़ने के उद्देश्य से मिनी मैराथन एवं रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। उपायुक्त सोलन राकेश कंवर ने इस अवसर पर विभिन्न कार्यक्रमों का विधिवत शुभारम्भ किया। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन हर माह इस प्रकार की मिनी मैराथन आयोजित करेगा।

राकेश कंवर ने सर्वप्रथम इस विशिष्ट अवसर पर विभिन्न वर्गों के लिए आयोजित मिनी मैराथन को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। उन्होंने कहा कि स्वस्थ तन एवं स्वस्थ मन किसी भी कार्य को पूर्ण कुशलता के साथ करने के लिए आवश्यक हैं। उन्होंने कहा कि रेडक्रास समिति अपनी स्थापना के समय से ही पीड़ित मानवता की सेवा में संलग्न है। भारत तथा हिमाचल प्रदेश में रेडक्रास समिति ने विशेष रूप से स्वास्थ्य सेवाओं को जन सुलभ बनाने में महत्वपूर्ण कार्य किया है। उन्होंने समाज के सभी वर्गों से आग्रह किया कि वे बड़ी संख्या में रेडक्रास समिति के साथ जुड़ें और क्षमतानुरूप पीड़ित मानवता एवं समाज के कमजोर वर्गों की सेवा को अपना लक्ष्य बनाएं।

उपायुक्त ने इस अवसर पर रक्तदान शिविर का शुभारम्भ भी किया। उन्होंने स्वयं रक्तदान कर लोगों को रक्तदान के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि समय पर उपलब्ध रक्त अनेक बहुमूल्य जीवन बचाने में सहायक है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार एवं जिला प्रशासन न केवल लोगों को रक्तदान के लिए नियमित रूप से प्रेरित कर रहा है अपितु यह भी सुनिश्चित बनाया जा रहा है कि विभिन्न ब्लड बैंकों में रक्त पूर्ण रूप से सुरक्षित रहे। उन्होंने कहा कि रक्दान महादान है और इससे किसी भी रूप में शारीरिक कमजोरी नहीं आती है।

मिनी मैराथन में 14 वर्ष से कम, 19 वर्ष से कम, 35 वर्ष से कम, 35 वर्ष से अधिक तथा 60 वर्ष से अधिक की श्रेणियों में लोगों ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया। उपायुक्त ने सभी श्रेणियों के विजेताओं को पुरस्कृत किया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/4
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement