Mini bus and canter truck collide in Moradabad, 10 people dead -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
May 19, 2021 5:06 am
Location
Advertisement

यूपी के मुरादाबाद में ट्रक-बस की टक्कर में 10 लोगों की मौत

khaskhabar.com : शनिवार, 30 जनवरी 2021 2:33 PM (IST)
यूपी के मुरादाबाद में ट्रक-बस की टक्कर में 10 लोगों की मौत
मुरादाबाद । उत्तर प्रदेश में शनिवार को मुरादाबाद-आगरा हाई-वे पर ट्रक तथा मिनी बस की टक्कर में दस लोगों की मौत हो गई। हादसा मुरादाबाद आगरा हाईवे पर नानपुर गांव के सामने हुआ। इस बड़े हादसे में 13 लोग घायल हो गए हैं, जिनमें कुछ लोगों की हालत नाजुक है। अतरिक्त पुलिस अधीक्षक अशोक सिंह ने बताया, "मुरादाबाद-आगरा हाई-वे पर एक निजी बस कुंदरकी से यात्रियों को लेकर मुरादाबाद जा रही थी। बस जैसे ही नानपुर पुलिया के पास पहुंची, तभी सामने से आई कैंटर ने बस में टक्कर मार दी। इस हादसे में कैंटर पलट गई, जबकि बस का अगला हिस्सा बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। इसी दौरान एक तीसरा वाहन भी बस से आकर टकरा गया। पुलिस के मुताबिक अब तक 10 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 13 लोगों को उपचार के लिए कुंदरकी के सरकारी अस्पताल और जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।"

हादसे की सूचना के बाद मुरादाबाद पुलिस प्रशासन के अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए और क्षतिग्रस्त वाहनों से निकालकर मुरादाबाद मोर्चरी भेजा गया है। घायलों को एंबुलेंस से जिला अस्पताल भेजा गया है। हादसे के बाद दोनों ट्रक और बस का मलबा सड़क पर पड़ा है। हादसे के बाद हाईवे पर कई किलोमीटर लंबा जाम लग गया था।

हादसे में मारे गए लोगों की पहचान हो गई है। इनमें कमरुद्दीन पुत्र रफीउद्दीन (36) निवासी जुम्मा ढकिया कुंदरकी, फिरोज पुत्र बब्बन (35) निवासी काली मस्जिद कुंदरकी, गुलाम मोहम्मद पुत्र मेंहदी हसन (30) निवासी टंकी के पास कुंदरकी, रिजवान पुत्र आशक हुसैन (35) निवासी कायस्थान मोहल्ला कुंदरकी, जितेंद्र पुत्र महेश निवासी गोविंद नगर थाना कटघर और रिजवान पुत्र सदन (20) निवासी कुंदरकी , करन सिंह (40) पुत्र बुद्धसेन, निवासी सफीलपुर बिलारी, अशोक (30) पुत्र रामचरण निवासी पिपली, विशाल (24) पुत्र उमेश निवासी सुपेनी, राजवीर सिंह (42) पुत्र लाखनसिंह कुंदरकी शामिल है।

उधर, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस दुर्घटना की जानकारी मिलने के बाद दस लोगों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति की प्रार्थना करते हुए मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है।

मुख्यमंत्री योगी ने सड़क दुर्घटना में दस लोगों की मौत पर गहरा दुख जताया है। मुख्यमंत्री ने सभी मृतक के आश्रितों को दो-दो लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने के साथ घायलों का सुमचित इलाज कराने का निर्देश दिया है।

उन्होंने दुर्घटना में घायलों को 50-50 हजार रुपया प्रदान करने का निर्देश दिया है। इसके साथ ही उन्होंने सभी घायलों को समुचित इलाज कराने का भी निर्देश दिया है। उन्होंने मुरादाबाद के डीएम तथा एसएसपी के साथ ही सीएमओ को लगातार मौके पर रहने का भी निर्देश दिया है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement