Milk Prices Rise By Rs 10 Per Kg In Punjab Prices Will Be Applicable From September 1 2019-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 23, 2019 1:36 pm
Location
Advertisement

पंजाब में दूध के दाम 10 रुपए प्रति किलो तक बढ़े, बढ़ी हुई कीमतें लागू

khaskhabar.com : रविवार, 01 सितम्बर 2019 6:36 PM (IST)
पंजाब में दूध के दाम 10 रुपए प्रति किलो तक बढ़े, बढ़ी हुई कीमतें लागू
चंडीगढ़। पंजाब स्टेट कोआपरेटिव मिल्क प्रोड्यूसरज़ फेडरेशन लिमटिड (मिल्कफैड) द्वारा किसानों को राहत देने के मद्देनजऱ आज दूध की खऱीद कीमतों में प्रति किलो फैट के पीछे 10 रुपए का विस्तार किया गया है और यह कीमतें 1 सितम्बर, 2019 से लागू हो गई हैं।

हाल ही में हुई मीटिंग के दौरान इस संबंधी जानकारी देते हुये पंजाब के सहकारिता मंत्री स. सुखजिन्दर सिंह रंधावा ने कहा कि इस पहलकदमी का उद्देश्य पशु फीड और चारे की कीमतें बढऩे के मद्देनजऱ दूध उत्पादकों को राहत प्रदान करना है। अधिक से अधिक किसानों को मिल्कफैड के साथ जुडऩे के लिए प्रेरित करते हुये सहकारिता मंत्री ने कहा कि मिल्कफैड की मज़बूती से कृषि सैक्टर प्रफुलित होगा। मंत्री ने कहा कि यह साल में 9वीं बार हुआ है जब मिल्कफैड द्वारा किसानों के कल्याण हेतु दूध की खऱीद कीमतों में बढ़ोतरी की गयी है।
इस मौके पर मिल्कफैड के एम.डी. कमलदीप सिंह संघा ने मंत्री को जानकारी दी कि वेरका द्वारा दूध उत्पादकों को दूध की उचित और सही कीमतें मिलने के साथ-साथ लाभ का बड़ा हिस्सा दूध उत्पादकों के साथ साझा करने को यकीनी बनाने सम्बन्धी कई कारगर कदम उठाए जा रहे हैं। उन्होंने यह भी बताया कि डेयरी किसानों को अपनी पैदावार बढ़ाने और बीमारियों की रोकथाम सम्बन्धी कई एक्स्टेंशन सेवाएं भी दी जा रही हैं। इससे मिल्कफैड संस्था के दूध उत्पादक किसानों के साथ सम्बन्ध बढऩे के साथ-साथ इसके ख़पतकारें को उच्च गुणवत्ता वाला दूध मुहैया करवाते हुये उनको अच्छा स्वास्थ्य देने सम्बन्धी जि़म्मेदारी की भावना को भी बढ़ावा मिलता है, जोकि मिशन तंदुरुस्त पंजाब का लक्ष्य है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement