Message from Congress President Sonia Gandhi on Independence Day-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 16, 2024 12:31 pm
Location
Advertisement

आत्ममुग्ध सरकार स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदानों को तुच्छ साबित करने पर तुली है : सोनिया गांधी

khaskhabar.com : सोमवार, 15 अगस्त 2022 12:50 PM (IST)
आत्ममुग्ध सरकार स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदानों को तुच्छ साबित करने पर तुली है : सोनिया गांधी
नई दिल्ली । भारत सोमवार को आजादी का 75वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है, इस मौके पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सभी देशवासियों को शुभकामनाएं दीं और सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि "आज की आत्ममुग्ध सरकार हमारे स्वतंत्रता सेनानियों के महान बलिदानों और देश की गौरवशाली उपलब्धियों को तुच्छ साबित करने पर तुली हुई है, जिसे कदापि स्वीकार नहीं किया जा सकता।" सोनिया गांधी ने अपने संदेश में कहा, "पिछले 75 साल में भारत ने अपने प्रतिभाशाली भारतवासियों की कड़ी मेहनत के बल पर विज्ञान, शिक्षा, स्वास्थ्य और सूचना प्रौद्योगिकी सहित सभी क्षेत्रों में अंतर्राष्ट्रीय पटल पर एक अमिट छाप छोड़ी है। भारत ने अपने दूरदर्शी नेताओं के नेतृत्व में एक ओर जहाँ स्वतंत्र, निष्पक्ष और पारदर्शी चुनाव व्यवस्था स्थापित की, वहीं प्रजातंत्र और संवैधानिक संस्थाओं को मजबूत बनाया। इसके साथ-साथ भारत ने भाषा-धर्म-संप्रदाय की बहुलतावादी कसौटी पर सदैव खरा उतरने वाले एक अग्रणी देश के रूप में अपनी गौरवपूर्ण पहचान बनाई है।"

उन्होंने कहा, "हमने बीते 75 वर्षों में अनेक उपलब्धियाँ हासिल की, लेकिन आज की आत्ममुग्ध सरकार हमारे स्वतंत्रता सेनानियों के महान बलिदानों और देश की गौरवशाली उपलब्धियों को तुच्छ साबित करने पर तुली हुई है, जिसे कदापि स्वीकार नहीं किया जा सकता। राजनैतिक लाभ के लिए ऐतिहासिक तथ्यों पर कोई भी गलतबयानी तथा गांधी-नेहरू-पटेल-आजाद जी जैसे महान राष्ट्रीय नेताओं को असत्यता के आधार पर कटघरे में खड़े करने के हर प्रयास का भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पुरजोर विरोध करेगी।"

उन्होंने आगे कहा, "सभी देशवासियों को भारत के स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं देती हूं और भारत के उज्जवल प्रजातांत्रिक भविष्य की कामना करती हूं।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement