Meeting with deputy commissioners on behalf of CM, review of the progress of government programs-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 7:26 pm
Location
Advertisement

सीएम की तरफ से डिप्टी कमीशनरों के साथ मीटिंग, सरकारी प्रोग्रामों की प्रगति का जायजा

khaskhabar.com : बुधवार, 23 जनवरी 2019 6:34 PM (IST)
सीएम की तरफ से डिप्टी कमीशनरों के साथ मीटिंग, सरकारी प्रोग्रामों की प्रगति का जायजा
चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने बुधवार को समूह जिलों के डिप्टी कमीशनरों को उनकी सरकार की तरफ से किये वायदों को अमलीजामा पहनाने और लोगों के साथ संबंध बढ़ाने के लिए सख्त मेहनत करने और पूरी ताकत के साथ जुट जाने के हुक्म दिए हैं। उन्होंने कहा कि इन वायदों के कारण ही उनकी सरकार 22 महीने पहले सत्ता में आई थी। मुख्यमंत्री ने यह भी स्पष्ट किया कि भ्रष्टाचार को किसी भी स्तर पर हरगिज बरदाश्त नहीं किया जायेगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि लोक कल्याण स्कीमों और विकास प्रोजैक्टों को समय पर मुकम्मल करने को यकीनी बनाने के लिए डिप्टी कमीशनरों को किसी भी किस्म की मदद मुहैया करवाने के लिए तैयार है। अपनी सरकार की कारगुजारी बारे कांग्रेसी विधायकों से हासिल की फीडबैक के बाद मुख्यमंत्री ने राज्य के प्रशासन को लोक सेवा के लिए तत्पर रहने के सख़्त आदेश देते हुए सरकार के विकास एजंडे को पूरा करने को यकीनी बनाने के लिए अगले दो महीने और सख़्त मेहनत और वचनबद्धता के साथ काम करने के लिए कहा।

मुख्यमंत्री ने स्पष्ट किया कि चुने हुए नुमायंदों के सत्कार को हर कीमत पर कायम रखा जायेगा। उन्होंने डिप्टी कमीशनरों को विधायक या सरपंच समेत किसी भी चुने हुए नुमायंदे को बनता सत्कार देने के हुक्म दिए। कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने कहा, ‘‘चुने हुए नुमायंदे लोकतंत्र में लोगों की नुमायंगी करते हैं और उनके साथ हमारा व्यवहार स्नेहपूर्ण होना चाहिए।’’

सरकारी प्रोग्रामों का जायजा लेने के लिए डिप्टी कमीशनरों की मीटिंग के दौरान मुख्यमंत्री ने सचिवों को डिप्टी कमीशनरों के साथ लगातार संबंध कायम रखने के निर्देश दिए जिससे अलग -अलग स्कीमों को लागू करने और निचले स्तर तक लोगों को लाभ मुहैया करवाने में कोई कमी न रहे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/3
Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement