Meeting of judicial officers held under the chairmanship of Deputy Commissioner Mukesh Kumar Ahuja-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 31, 2020 7:14 pm
Location
Advertisement

उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा की अध्यक्षता में न्यायिक अधिकारियों की बैठक आयोजित

khaskhabar.com : बुधवार, 26 फ़रवरी 2020 5:29 PM (IST)
उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा की अध्यक्षता में न्यायिक अधिकारियों की बैठक आयोजित
पंचकूला। जिला सचिवालय के सभागार में न्यायिक अधिकारियों की बैठक का आयोजन किया गया। उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा की अध्यक्षता में आयोजित इस बैठक में हरियाणा के 24 व पंजाब के 2 न्यायिक अधिकारियों ने राजस्व गतिविधियों से संबंधित जानकारी हासिल की। बैठक में जिला राजस्व अधिकारी रामफल कटारिया ने पी.पी.टी. के माध्यम से न्यायिक अधिकारियों को राजस्व गतिविधियों में भूमि रिकाॅर्ड के रख-रखाव संबंधित अधिकारों के साथ-साथ राजस्व विगाभ की प्रशासनिक गतिविधियों के बारे में भी जानकारी दी। उन्होंने भूमि की रजिस्ट्री करने, सैल-डीड बनाने के अलावा खसरा, इन्तकाल मसावी, नक्शा आदि तैयार करने में राजस्व अधिकारियों की भूमिका पर भी विस्तार से अवगत करवाया। इसके अलावा भूमि रिकाॅर्ड को डिजिटलाईज एवं ई-रजिस्ट्रेशन की भी विस्तार से जानकारी दी गई।
न्यायिक अधिकारियों को सरकार द्वारा चलाई जा रही मेरी फसल मेरा ब्यौरा, ई-खरीद, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधी योजना के बारे में भी व्यापक स्तर पर अवगत करवाया गया। उन्होंने जमाबंदी, गिरदावरी, मुटेशन सहित सभी मैजर राजस्व गतिविधियों से परिचित करवाया।

इसके बाद न्यायिक अधिकारियों को गांव टोका का भ्रमण करवाया गया। जिसमें उन्हें सीएससी, हैलरीस, सरल केन्द्र, अंत्योदय केन्द्र के माध्यम से किसानों को दी जा रही सुविधाओं एवं जन कल्याणकारी योजनाओं के बारे में अवगत करवाया । बैठक में तहसीलदार पुण्यदीप शर्मा सहित कई प्रशासनिक अधिकारी मौजूद थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement