Meerut Police give Third degree torture to women-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 9:08 pm
Location
Advertisement

पुलिस की दरिंदगी: महिलाओं के कपड़े उतारकर दी थर्ड डिग्री!

khaskhabar.com : बुधवार, 14 मार्च 2018 11:18 AM (IST)
पुलिस की दरिंदगी: महिलाओं के कपड़े उतारकर दी थर्ड डिग्री!
कमल भार्गव
मेरठ। सत्ता भले ही चली गई हो, लेकिन मेरठ पुलिस अब भी बहुजन समाज पार्टी के नेता की जी-हुजूरी में लगी है। ऐसा ही एक मामला थाना सिविल लाइन का सामने आया है, जहां पुलिस ने बीएसपी के एक एमएलसी की बेटी के गायब होने पर बिना किसी लिखा-पढी के एक युवक के परिजनों जिसमे महिलाएं भी शामिल हैं, पर थर्ड डिग्री का प्रयोग किए जाना का आरोप है।

महिलाओं ने बताया कि पुलिस ने सारी सीमाओं को तोड़ते हुए महिलाओं के कपड़े उतार कर जमीन पर लिटा कर थर्ड डिग्री दे डाली। इस परिवार का आरोप है कि पुलिस ने बसपा एमएलसी की बेटी के लिए सोमवार की रात तरह-तरह की यातनाएं दीं। जैसे ही इस बात की खबर मीडिया को लगी तो पुलिस ने आनन-फानन में इस परिवार की महिलाओं को जिला अस्पताल में इलाज के लिए भेज दिया। बताया जा रहा है कि पुलिस की थर्ड डिग्री से एक युवती के पैर में फ्रैक्चर भी हो गया है।

दरअसल बीएसपी नेता अतर सिंह राव अपने परिवार के साथ पूर्वा शेख लाल में रहता है। अतर सिंह राव की पुत्री का पड़ोस के ही शिवम से काफी समय से मेल-जोल था। 10 मार्च को बसपा नेता की पुत्री और शिवम घर से भाग गए। जब ये घर नहीं लौटे तो अतरसिंह ने इस बात की मौखिक सूचना पुलिस को दी। अतरसिंह को खुश करने के लिए पुलिस ने सोमवार शाम शिवम की मां, चाची दो बहनों और भाई को उठा लिया। इन सभी को पूछताछ के लिए थाने लाया गया, जहां शिवम के परिजनों के अनुसार जमकर यातना दी गई।

शिवम के परिजनों की मानें तो पुलिस ने महिलाओं के कपडे़ उतार कर पुरूष पुलिसकर्मियो की मौजूदगी में थर्ड डिग्री दी।

बताया जा रहा है कि पुलिस की इस बर्बरता से शिवम की बहन शिवाकी के पैर में फैक्चर हो गया है। वहीं जैसे ही मामला मिडिया के सामने आया तो पुलिस ने आनन फानन में 13 मार्च की दोपहर 3 बजे दस लोगों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कर ली है। इस मुकदमे में शिवम के दिल्ली में रहने वाले रिश्तेदारों को भी अभियुक्त बनाया गया है। इस पूरे मामले में फिलहाल पुलिस का कहना है कि ये मामला मीडिया के माध्यम से प्रकाश में आया है। मामले की जानकारी की जा रही है। अगर कुछ सामने आता है तो दोषी पुलिसकर्मियों के विरुद्ध सख्त कार्यवाही की जाएगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement