Meerut police arrests suspected terrorist of ISIS module Naeem-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 21, 2019 10:31 pm
Location
Advertisement

यूपी : मेरठ पुलिस के हत्थे चढ़ा आईएस मॉड्यूल का संदिग्ध आतंकी

khaskhabar.com : शुक्रवार, 04 जनवरी 2019 11:22 AM (IST)
यूपी : मेरठ पुलिस के हत्थे चढ़ा आईएस मॉड्यूल का संदिग्ध आतंकी
मेरठ। उत्तरप्रदेश के मेरठ में एनआईए को बडी कामयाबी मिली है। एनआईए को मेरठ के जिस नईम की तलाश थी उसे गिरफ्तार कर लिया है। एक मुखबिर की सूचना के बाद नईम की गिरफ्तारी की गई और एनआईए को उसकी गिरफ्तारी के बारे में सूचित कर दिया गया। दिल्ली से आई एनआईए की टीम लिखापढ़ी के बाद नईम को अपने साथ ले गई है।

बता दे, 26 दिसंबर 2018 को एनआईए ने नईम की तलाश में मेरठ के राधना गांव में छापा मारा था। नईम उस समय छापेमारी की सूचना मिलने पर फरार हो गया था। मेरठ पुलिस को गुरुवार को (3 जनवरी) नईम की गिरफ्तारी के आदेश राष्ट्रीय जांच एजेंसी यानी एनआईए से मिले थे। आला अधिकारियों के मुताबिक एनआईए से मिले आदेशों के बाद नईम की गिरफ्तारी के लिए किठौर थाना पुलिस और क्राइम ब्रांच की एक टीम को एक्टिव कर दिया गया था। शाम को मुखबिर ने नईम के गांव के पास छुपे होने की सूचना दी। सटीक सूचना पर पुलिस टीम ने जब घेराबंदी की तो नईम को गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद पुलिस ने नईम की गिरफ्तारी की सूचना दिल्ली में एनआईए को दी। कुछ ही घंटों में एनआईए की एक टीम थाना किठौर पहुंची और लिखापढ़ी के बाद नईम को अपनी अभिरक्षा में ले लिया।

एनआईए की टीम नईम को दिल्ली लेकर गई है। सूत्रों के मुताबिक नईम की गिरफ्तारी आईएस मॉड्यूल के संदिग्ध आतंकी होने के चलते की गई है। आरोप है कि नईम ने इस मॉड्यूल के गुर्गों को हथियार उपलब्ध करवाए है। मेरठ का राधना गांव अवैध हथियारों के उत्पादन और सप्लाई के लिए पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बदनाम है।

एसपी देहात राजेश कुमार ने नईम की गिरफ्तारी होने की पुष्टि की है। साथ ही यह भी बताया की नईम को एनआईए की टीम के हवाले कर दिया गया है। यह पूछे जाने पर कि वह किस केस में वांछित है अथवा उसे शक के आधार पर हिरासत में लिया गया है। एसपी देहात राजेश कुमार ने इस संबंध में कुछ भी जानकारी होने से साफ इनकार कर दिया। उन्होंने कहा आगे की कार्रवाई एनआईए करेगी। हमें केवल गिरफ्तारी के आदेश मिले थे।

एनआईए के निशाने पर नईम...

हाल ही में पिछले महीने 26 दिसंबर को एनआईए की टीम ने दिल्ली और उत्तर प्रदेश के 17 स्थानों पर छापेमारी की थी। आईएस मॉड्यूल से जुड़े अमरोहा के मौलवी सुहेल को एनआईए ने गिरफ्तार किया। सोहेल के अलावा अमरोहा से 3 और हापुड़ से मस्जिद के इमाम शाकिब की गिरफ्तारी की गई। एनआईए ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में खुलासा किया था कि आईएस मॉड्यूल का यह संगठन देश के कई महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों पर फिदायीन हमले का ताना-बाना बुन रहा था। दिल्ली में भी इस संगठन से जुड़े 5 संदिग्ध आतंकियों की गिरफ्तारी की गई। इनके पास से बड़ी तादाद में गोला, बारूद और एक अधबना राकेट लांचर भी एनआईए ने बरामद किया था।

एनआईए ने अभी खुलासा किया था कि इस संगठन के संदिग्ध आतंकियों ने खिलौना बम तैयार करने के कई चरण पार कर लिए थे। मेरठ के नईम पर इस संगठन को अवैध हथियार मुहैया कराने के आरोप हैं। नईम हापुड़ से गिरफ्तार इमाम शाकिब का रिश्तेदार भी है। राधना गांव को पश्चिम उत्तर प्रदेश के अवैध हथियारों की गढ़ के तौर पर जाना जाता है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement