Meerut: A polio vaccination team was thrashedं and held hostage allegedly after locals mistook it for NPR -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 3:01 pm
Location
Advertisement

मेरठ में पोलियो टीकाकरण करने गए लोगों को NPR की टीम समझकर बंधक बनाकर पीटा

khaskhabar.com : सोमवार, 27 जनवरी 2020 09:27 AM (IST)
मेरठ में पोलियो टीकाकरण करने गए लोगों को NPR की टीम समझकर बंधक बनाकर पीटा
मेरठ। उत्तर प्रदेश के मेरठ में पोलियो टीकाकरण के लिए पहुंची टीम के साथ लोगों ने बंधक बनाकर मारपीट की। लोगों ने समझा कि यह टीम एनपीआर के लिए आई है। मिली जानकारी के अनुसार, मेरठ के लिसाड़ी गेट क्षेत्र में पोलियो दवा पिलाने गई टीम को स्थानीय लोगों ने नेशनल पॉपुलेशन रजिस्टर (NPR) टीम समझकर बंधक बना लिया और मारपीट कर दी। टीम को कमरे में बंद कर दिया। उनके सरकारी रजिस्टर फाड़ दिए। वैक्सीन को भी छीन ली। घंटेभर तक हंगामा चलता रहा। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने पहुंचकर लोगों को समझाया और टीम को बंधन मुक्त कराया। इस मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ थाना लिसाड़ी गेट में मुकदमा दर्ज किया गया है।

पल्स पोलियो टीम में स्टाफ नर्स नीतू और सहयोगी स्टाफ दीपक लिसाड़ी गेट के लखीपुरा गली-22 स्थित घरों में बच्चों को पोलियो ड्रॉप पिलाने के लिए गए। एक घर में परिजनों ने बच्चों को दवा पिलाने से मना कर दिया। इस पर टीम ने उन बच्चों व परिजनों के नाम दर्ज करने के लिए पूछना शुरू कर दिया। परिजनों ने नाम बताने से इंकार कर दिया। इस पर कुछ लोगों नेटीम से अभद्र भाषा का प्रयोग किया। दो युवकों ने दीपक का गिरेबान पकड़ लिया और उनकी पिटाई कर दी।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement