Media Center with all facilities will be set up in Haryana says Krishna Kumar Bedi-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 19, 2022 1:37 am
Location
Advertisement

हरियाणा में जल्द ही सभी सुविधाओं से युक्त मीडिया सेंटर स्थापित किया जाएगा : कृष्ण कुमार बेदी

khaskhabar.com : बुधवार, 24 जुलाई 2019 6:04 PM (IST)
हरियाणा में जल्द ही सभी सुविधाओं से युक्त मीडिया सेंटर स्थापित किया जाएगा : कृष्ण कुमार बेदी
पंचकूला। हरियाणा के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री कृष्ण कुमार बेदी ने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के विचार थे कि प्रजातंत्र में जनता की आवाज को सत्तारूढ़ दल के सामने मजबूती से उठाने के लिये एक जागरूक और सशक्त विपक्ष जरूरी हैं। उन्होंने कहा कि दुर्भाग्यपूर्ण विपक्ष की गलत नितियों के कारण जनता द्वारा ठुकराये जाने पर देश और हरियाणा में विपक्ष की उपस्थिति ना के बराबर है। बेदी आज सेक्टर-5 पंचकूला में एक निजी हाॅटल में आयोजित कार्यक्रम के दौरान प्रतिभागियों को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि भाजपा ने देश को पारदर्शी और जनहितैषी सरकार दी है। उन्होंने कहा कि सत्ता में आते ही भाजपा ने सबका साथ सबका विकास का नारा दिया था और इन पांच वर्षों में समाज के सभी वर्गों के विकास और कल्याण के कार्यक्रमों को धरातल पर लागू करके इस नारे को सही साबित किया है। उन्होंने कहा कि जनता की आवाज को सरकार तक पंहुचाने में मीडिया की महत्वपूर्ण भूमिका है और मीडिया अपनी इस जिम्मेवारी का बखूबी निभा रहा हैं। उन्होंने आयोजकों को सामाजिक गतिविधियों के संचालन के लिये अपने स्वैच्छिक कोष से 2.51 लाख रुपये की राशि देने की घोषणा की।
विधायक ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा कि पत्रकार अपनी जान जोखिम में डालकर जनता तक विभिन्न घटनाओं की सूचना तत्काल पंहुचाते है। इसके अलावा प्रजातंत्र के चैथे स्तंभ मीडिया द्वारा सरकार की योजनाओ ंको जनता तक पंहुचाने और जन समस्याओं को सरकार तक पंहुचाने में महत्वपूर्ण कड़ी की भूमिका अदा की जा रही है। उन्होंने कहा कि निष्पक्ष और तथ्यों पर आधारित पत्रकारिता ही समाज को सही दिशा दे सकती है।
मुख्यमंत्री के मीडिया सलाकार अमित आर्य ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहरलाल के नेतृत्व में हरियाणा सरकार ने समाज के अन्य वर्गो के साथ साथ पत्रकारों के हित में भी ऐतिहासिक निर्णय लिये है और उनकी लंबे समय से लंबित समस्याओं को पूरा करने के सभी संभव प्रयास किये है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के सभी 22 जिलों में पत्रकारों की सुविधा के लिये मीडिया सेंटर स्थापित किये गये है और शीघ्र ही हरियाणा भवन नई दिल्ली में भी सभी सुविधाओं से युक्त मीडिया सेंटर स्थापित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि वरिष्ठ पत्रकारों के लिये पेंशन योजना लागू की गई है और प्रदेश के 250 से अधिक पत्रकार इसका लाभ हासिल कर रहे है।

सरकार द्वारा पत्रकार कल्याण कोष स्थापित किया गया है और इस कोष के माध्यम से विभिन्न परिस्थितियों में प्रदेश के 700 से अधिक पत्रकारों को आर्थिक सहायता उपलब्ध करवाई गई है। पत्रकारों के लिये बीमा योजना लागू की गई है और मेडिकल क्लेम योजना को भी अंतिम रूप दिया जा रहा है। इस अवसर पर भाजपा के जिलाध्यक्ष दीपक शर्मा, अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन के अध्यक्ष एवं भाजपा नेता कूलभूषण गोयल, तेजपाल गुप्ता, मनीष राणा, सीडी गुप्ता, डाॅ. प्रदीप अग्रवाल सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement