Mayawati charges BJP and Congress -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 7, 2021 3:00 pm
Location
Advertisement

कांग्रेस ने 60 साल तो भाजपा ने 5 साल जनता को ठगा - मायावती

khaskhabar.com : गुरुवार, 02 मई 2019 7:34 PM (IST)
कांग्रेस ने 60 साल तो भाजपा ने 5 साल जनता को ठगा -  मायावती
गोंडा । बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती ने यहां गुरुवार को कहा कि कांग्रेस और भाजपा में कोई फर्क नहीं है। एक ने साठ साल तो दूसरे ने पांच साल जनता को ठगा।

एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए मायावती ने कांग्रेस और भाजपा पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को आजादी के बाद से गलत नीतियों और गलत कामों से बाहर होना पड़ा। कांग्रेस शासन में बड़ी संख्या में गरीबों को रोजगार के लिए पलायन करना पड़ा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घेरते हुए उन्होंने कहा, "ये कैसी चौकीदारी है कि पूंजीपति पैसे लेकर भाग गए। इन दोनों पार्टियों में कोई अंतर नहीं है, एक ने साठ साल तो दूसरे ने पांच साल जनता को ठगने का काम किया।"

उन्होंने कहा कि आंतकी अजहर मसूद को लेकर भी अब भाजपा वोट की राजनीति कर रही है। इसे सरकार की उपलब्धि बताकर जनता को गुमराह किया जा रहा है।

मायावती ने कहा, "वाजपेयी सरकार के रहते इसी भाजपा ने मसूद अजहर को जेल से रिहा कर दिया था और यही भाजपा आज उसके नाम पर वोट मांग रही है।"

नक्सलवादी से निपटने में नाकामी का जिक्र करते हुए बसपा प्रमुख ने कहा कि देश में आंतरिक आंतकी हमले लगातार हो रहे हैं और प्रधानमंत्री चौकीदारी का ढोल पीट रहे हैं।

मायावती ने कहा कि कांग्रेस और भाजपा शासित राज्यों में आरक्षण नहीं दिया गया है। पूंजीवाद को बढ़ावा देने के लिए कार्पोरेट जगत में भर्तियों का रास्ता खोला गया है। नोटबंदी और जीएसटी से गरीबी बेरोजगारी बढ़ी है।

उन्होंने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था प्रभावित हुई है और भ्रष्टाचार भी बढ़ा है। रक्षा सौदे तक भ्रष्टाचार से अछूता नहीं रहा।

मायावती ने योगी सरकार पर भी हमला किया। उन्होंने कहा कि आवारा पशुओं से किसानों की मेहनत बर्बाद हो रही है। उन्होंने कहा कि अगर केंद्र में गठबंधन की सरकार बनी तो रोजगार की स्थायी व्यवस्था होगी।

उन्होंने 'नरेंद्र मोदी को मुलायम सिंह यादव के आशीर्वाद' पर स्पष्ट किया कि वह कहना कुछ और चाहते थे, लेकिन अधिक उम्र की वजह से कह कुछ और गए। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी तो मोदी से सदन में गले तक मिल चुके हैं।

--आईएएनएस



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement