Mauritius PM Pravind Jugnauth meets CM Yogi Adityanath in Varanasi.-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jun 26, 2022 1:04 pm
Location
Advertisement

मॉरिशस पीएम प्रविंद जगन्नाथ से मिले योगी, अहम मुद्दों पर हुई चर्चा

khaskhabar.com : शुक्रवार, 22 अप्रैल 2022 2:43 PM (IST)
मॉरिशस पीएम प्रविंद जगन्नाथ से मिले योगी, अहम मुद्दों पर हुई चर्चा
वाराणसी। मॉरिशस के प्रधानमंत्री प्रविंद जगन्नाथ से काशी में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुलाकात की है। इस दौरान दोनों देशों के आधिकारिक प्रतिनिधि भी मौजूद रहे। बैठक में उत्तर प्रदेश में निवेश और व्यापार की संभावनाओं पर विचार हो सकता है। मॉरिशस के प्रधानमंत्री तीन दिवसीय वाराणसी यात्रा पर बुधवार शाम पहुंचे। प्रशासनिक सूत्रों के मुताबिक, बैठक का विषय शासन स्तर से स्पष्ट नहीं किया गया है, लेकिन सांस्कृतिक सहयोग और व्यापारिक-औद्योगिक गतिविधियों संग दोनों देशों के अलावा वाराणसी से पर्यटन को बढ़ावा देने के मुद्दों पर बातचीत केंद्रित हो सकती है। मारीशस के पीएम संग राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने भी मुलकात की और दोनों देशों के संबंधों पर विमर्श किया। इसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनके साथ बैठक कर दोनों देशों के साथ ही उत्तर प्रदेश संग मारीशस के संबंधों को लेकर मंथन करने के साथ व्यापारिक व पर्यटन के साथ सांस्कृतिक संबंधों को और मजबूत करने की संभावनाओं की पड़ताल की।

सरकार उद्योग व व्यापार लगाने में पूरी मदद करेगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार देर रात वाराणसी पहुंचे थे। बाबतपुर एयरपोर्ट से वे सीधे काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचकर काशीपुराधिपति का विधिवत दर्शन पूजन किया। इसके बाद वे सर्किट हाउस में अधिकारियों से वाराणसी के विकास कार्यों और कानून व्यवस्था के बारे में संक्षिप्त बैठक की।

ज्ञात हो कि गुरूवार की सुबह मारीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद्र जगन्नाथ ने दशाश्वमेधघाट पर पिता व पूर्व प्रधानमंत्री अनिरुद्ध जगन्नाथ की अस्थियों को गंगा में प्रवाहित किया और शाम को बाबा के दरबार में हाजिरी लगाकर बाबा विश्वनाथ का आशीर्वाद लिया। वहीं उनकी मां सरोजनी जगन्नाथ स्पाइस जेट के विमान एसजी 202 से शाम को मुम्बई रवाना हो गईं। मॉरीशस के प्रधानमंत्री अपने पिता व पूर्व प्रधानमंत्री अनिरुद्ध जगन्नाथ की अस्थि विसर्जन के लिए तीन दिवसीय यात्रा पर बुधवार को शाम वाराणसी पहुंचे थे।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement