Many coaches of Utkal Express derailed in Muzaffarnagar-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 12:57 pm
Location
Advertisement

मुजफ्फरनगर में कलिंग उत्कल एक्सप्रेस के डिब्बे पटरी से उतरे, राहत और बचाव कार्य जारी

khaskhabar.com : शनिवार, 19 अगस्त 2017 8:25 PM (IST)
मुजफ्फरनगर में कलिंग उत्कल एक्सप्रेस के डिब्बे पटरी से उतरे, राहत और बचाव कार्य जारी
मुजफ्फरनगर। मुजफ्फरनगर जिले में खतौली रेलवे स्टेशन के पास कलिंग उत्कल एक्सप्रेस के डिब्बे पटरी से उतर गए है। जिसमें शुरूआती जानकारी के मुताबिक कई लोगों की मौत हो गई और 70 से ज्यादा लोगों घायल होने की खबर मिल रही है। फिलहाल रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है।अंधेरा हो गया लाइटों के सहारे बोगियां काटकर लोगों को निकाला जा रहा है। घायलों को ट्रेन की बोगियों से निकालने का काम जारी है।आप हादसे का अंदाजा इस बात से लगा सकते हैं कि ट्रेन की बोगियां एक दूसरे के उपर चढ़ गई। रेलमंत्री ने कहा है कि मेडिकल वैन भेजी गई है।ताकि घायलों के समय पर अस्पताल पहुंचाया जा सकें।रेलमंत्री ने हादसे की जांच के आदेश जारी कर दिए हैं।

जानकारी के मुताबिक पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच चुके हैं।ये ट्रेन पुरी से हरिद्वार की ओर जा रही थी।करीब 5.48 मिनट के करीब ये हादसा हुआ है।वहीं ट्रेन के डिब्बे उतरकर रेल लाइन के किनारे बने एक कॉलेज की दीवार से भी टकराए हैं।


इस ट्रेन के करीब 9 बजे हरिद्वार पहुंचने का समय था। खतौली रेलवे स्टेशन जहां ये हादसा पेश आया है वहां से जिला मुख्यालय से करीब 24 किमी दूर है। हादसे की जांच के लिए यूपी एटीएस की टीम भी मौके पर पहुंच रही है।क्यों कि पटरी के टूटे होने की आशंका जताई जा रही है।वहीं घटनास्थल के लिए एनडीआरएफ की टीम भी पहुंच रही है।


बता दें कि रेलवे की तरफ से हेल्पलाइन नंबर भी जारी हो चुके हैं, जहां आप फोन कर अपने परिजनों से संबधित जानकारी हासिल कर सकते हैं। ये रेलवे हेल्पलाइन नंबर है 9760534054 और 5101


इस बीच पीएम नरेंद्र मोदी ने भी हादसे पर दुख जताया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुजफ्फरनगर डीएम से मामले की पूरी जानकारी ली है और हरसंभव मदद का आश्वासन दिया है।वहीं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ,और मायावती ने भी मृतकों और घायलों के परिजनों के प्रति शोक संवेदना व्यक्त की है।यूपी के स्वास्थ्य मंत्री ने मेरठ,मुजफ्फरनगर के सीएमओ को निर्देश दिए है के सभी घायलों के समुचित इलाज की व्यवस्था कराएं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/3
Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement