Manmohan Singh Said Mob Violence Can Only Damage Our Polity-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 7:19 pm
Location
Advertisement

पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने मॉब लिंचिंग पर जताई चिंता

khaskhabar.com : मंगलवार, 20 अगस्त 2019 5:35 PM (IST)
पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने मॉब लिंचिंग पर जताई चिंता
नई दिल्ली। पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह (Dr. Manmohan Singh) ने मॉब लिंचिंग (Mob Lynching) पर आज (मंगलवार को) चिंता जाहिर की। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ सालों में परेशान करने वाला ट्रेंड चल रहा है। राजीव गांधी की 75वीं जयंती के मौके पर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह (Dr. Manmohan Singh) ने कहा कि पिछले कुछ वर्षों से बढ़ रही असहिष्‍णुता, सांप्रदायिक ध्रुवीकरण और कुछ खास समूहों की की हिंसक वारदातें और भीड़ हिंसा की प्रवृत्तियां हमारे समाज को नुकसान पहुंचा सकती हैं। उन्होंने कहा, ‘हमें राजीव गांधी के रास्ते पर चलना होगा। वे (राजीव गांधी) शांति, एकीकरण और सांप्रदायिक सौहार्द को बढ़ावा देने के पक्षधर थे।

पूर्व पीएम ने कहा कि कुछ चलन ऐसे हो गए हैं, जिनसे असहिष्णुता, सांप्रदायिक ध्रुवीकरण और हिंसा बढ़ रही है। ये काम नफरत पैदा करने वाले कुछ संगठन कर रहे हैं। साथ ही भीड़ कानून अपने हाथ में ले रही है, जिससे हमारी राजनीति को नुकसान हो रहा है।

बता दें, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह हाल ही में राजस्थान में राज्यसभा की एक सीट के लिए हुए उपचुनाव में निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं। राज्यसभा की एक सीट के लिए एक ही उम्‍मीदवार मनमोहन सिंह ने नामांकन पत्र दाखिल किया था। नाम वापसी का समय निकल जाने के बाद एक उम्मीदवार ही चुनाव मैदान में रहने के कारण उन्हें निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया गया।

राज्यसभा सदस्य के रूप में उनका कार्यकाल इस वर्ष 14 जून को समाप्त हो गया। राजस्थान से राज्यसभा की 10 सीटें हैं। उनमें से नौ पर भाजपा के सदस्य हैं और अब एक सदस्य कांग्रेस पार्टी का है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement