Maneka Gandhi files nomination from Sultanpur-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jun 17, 2021 8:36 am
Location
Advertisement

सुल्तानपुर लोकसभा सीट से मेनका गांधी ने रोड शो के बाद नामांकन किया

khaskhabar.com : गुरुवार, 18 अप्रैल 2019 3:09 PM (IST)
सुल्तानपुर लोकसभा सीट से मेनका गांधी ने रोड शो के बाद नामांकन किया
सुल्तानपुर। उत्तर प्रदेश की सुल्तानपुर लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की प्रत्याशी मेनका गांधी ने गुरुवार को अपना नामांकन दाखिल किया। इस मौके पर उनके साथ निषाद पार्टी के अध्यक्ष डॉ. संजय निषाद, प्रदेश के ग्रामीण अभियंत्रण विभाग के मंत्री राजेंद्र प्रताप सिंह मोती सिंह और प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. राकेश त्रिवेदी भी मौजूद रहे। मेनका ने पर्चा दाखिल करने से पहले शहर में एक बड़ा रोड शो किया।

मेनका का रोड शो शास्त्रीनगर स्थित आवास से शुरू होकर शहर का भ्रमण करते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचा, जहां उन्होंने अपना पर्चा दाखिल किया। नामांकन से पहले मेनका गांधी ने पूजा-अर्चना भी की। मेनका के रोड शो में भारी संख्या में उमड़े समर्थकों ने कई तरह के पोस्टर हाथों में ले रखे थे। इनमें से एक पोस्टर ऐसा भी था, जिस पर लिखा हुआ था -मां मेनका। उनके समर्थक भाजपा के पक्ष में नारेबाजी कर रहे थे। पूरी सड़क भगवामय हो गई थी।

ज्ञात है कि अल्पसंख्यकों को लेकर दिए गए मेनका गांधी के बयान को लेकर चुनाव आयोग ने उनके खिलाफ कार्रवाई की थी। आयोग ने उन पर 48 घंटे का प्रतिबंध लगा दिया था, जो गुरुवार सुबह छह बजे समाप्त हो गया।


प्रतिबंध के कारण मेनका को अपने कई प्रस्तावित कार्यक्रम निरस्त करने पड़े थे। 2014 में मेनका गांधी ने पीलीभीत लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा था। इस बार उन्होंने यह सीट अपने बेटे वरुण गांधी से बदल ली है। वरुण गांधी सुल्तानपुर सीट से सांसद भी हैं। इस बार वह पीलीभीत से चुनाव लड़ रहे हैं। सुल्तानपुर सीट के लिए मतदान छठे चरण के तहत 12 मई को होगा। चुनाव परिणाम 23 मई को आएंगे।
-आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement