Man arrested for selling mobile sim without documents in Gurugram-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jan 24, 2022 4:56 pm
Location
Advertisement

गुरुग्राम में बिना दस्तावेजों के मोबाइल सिम बेचने वाला व्यक्ति गिरफ्तार

khaskhabar.com : मंगलवार, 11 जनवरी 2022 3:11 PM (IST)
गुरुग्राम में बिना दस्तावेजों के मोबाइल सिम बेचने वाला व्यक्ति गिरफ्तार
गुरुग्राम । गुरुग्राम के सेक्टर-51 में विदेशी नागरिकों और अन्य को बिना जरूरी दस्तावेजों के सक्रिय मोबाइल सिम कार्ड बेचने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। यह जानकारी पुलिस ने मंगलवार को दी।

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के रहने वाले रविंदर सिंह उर्फ समीर (38) वर्तमान में गुरुग्राम के वजीराबाद गांव में रहता है, जिसे मुख्यमंत्री के फ्लाइंग स्क्वायड ने पकड़ लिया है।

सीएम फ्लाइंग स्क्वायड के अधिकारियों के अनुसार, उन्हें सोमवार को विश्वसनीय सूचना मिली कि सेक्टर-51 में आर्टेमिस अस्पताल के सामने खड़ा एक व्यक्ति विदेशी नागरिकों और अन्य लोगों को बिना आवश्यक दस्तावेजों के सिर्फ 600 से 800 रुपये में सक्रिय मोबाइल सिम कार्ड बेच रहा है।

इसके बाद, सीएम फ्लाइंग स्क्वायड के डीएसपी इंद्रजीत सिंह यादव के नेतृत्व में एक टीम ने आरोपी को पकड़ लिया और उसके कब्जे से सक्रिय सिम कार्ड, निष्क्रिय सिम और दस्तावेज बरामद किए।

पुलिस ने वोडाफोन के 14 सक्रिय सिम कार्ड, 20 मोबाइल, 52 निष्क्रिय सिम, एक मोटरसाइकिल और 18,500 रुपये नकद जब्त किए।

पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया कि वह अपने साथियों जमीर और ललित की मदद से अज्ञात व्यक्तियों के लिए सिम कार्ड सक्रिय करता था और उन्हें विदेशियों और गेस्ट हाउस और होटलों में रहने वाले अन्य लोगों को बेचता था और नकद या इसके जरिए रुपये वसूली करता था।

यादव ने आईएएनएस को बताया, "आरोपी 2018 से इस अवैध काम में शामिल है। रिमांड के दौरान, हम यह पता लगाएंगे कि उसने कितने सिम किसको बेचे हैं और उसे ये सिम कहां से मिलते हैं।"

आरोपी के खिलाफ गुरुग्राम के सेक्टर-53 थाने में भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement