Mamta Banerjee canceled her visit to China, not approved by China-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 16, 2024 9:59 am
Location
Advertisement

ममता बनर्जी ने रद्द की चीन की यात्रा, राजनीतिक बैठक की नहीं मिली मंजूरी

khaskhabar.com : शुक्रवार, 22 जून 2018 9:51 PM (IST)
ममता बनर्जी ने रद्द की चीन की यात्रा, राजनीतिक बैठक की नहीं मिली मंजूरी
कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने चीन सरकार की ओर से उचित स्तर पर राजनीतिक बैठकों की पुष्टि नहीं करने पर वहां की अपनी यात्रा आज रद्द कर दी। राज्य के वित्तमंत्री अमित मित्रा ने बताया कि उन्हें आज रात चीन रवाना होना था। उन्होंने बताया कि यात्रा रद्द करने के बारे में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को जानकारी दे दी गई है।



ममता बनर्जी ने ट्वीट किया कि, चीन में हमारे राजदूत ने सूचित किया है कि एक्सचेंज प्रोग्राम के तहत उचित स्तर पर राजनीतिक बैठकों की पुष्टि नहीं हुई है। लिहाजा, एक्सचेंज प्रोग्राम के तहत शिष्टमंडल के साथ चीन की मेरी यात्रा का कोई उपयोग नहीं है। उन्होंने कहा, चीन में हमारे राजदूत ने कार्यक्रम को सफल बनाने की बहुत कोशिश की, लेकिन भारतीय राजदूत ने उचित स्तर पर राजनीतिक बैठकों का चीन को जो प्रस्ताव दिया था उसकी पुष्टि नहीं हो पाई। आखिरी वक्त पर दुर्भाग्यवश हमें यात्रा रद्द करने के लिए मजबूर होना पड़ा।



ममता बनर्जी ने कहा, दोनों देशों की दोस्ती गहरी करने की कोशिश
मुख्यमंत्री ने कहा, मैं आगामी दिनों में भारत और चीन की दोस्ती में योगदान करना चाहती हूं। दोनों देशों के हित में है कि दोस्ती गहरी हो। बता दें, ममता बनर्जी का 22 जून से चीन का सात दिवसीय दौरा तय था। इस दौरे पर ममता के साथ पश्चिम बंगाल के वित्त मंत्री अमित मित्रा भी जाने वाले थे। ममता का चीन के दो बड़े शहरों बीजिंग और शंघाई का दौरा करने का प्लान था।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement