make people aware by the Songs, music and street plays in Himachal pradesh-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jul 15, 2020 1:42 pm
Location
Advertisement

गीत-संगीत एवं नुक्कड़ नाटकों से लोगों को करेंगे जागरूक

khaskhabar.com : शुक्रवार, 25 मई 2018 6:11 PM (IST)
गीत-संगीत एवं नुक्कड़ नाटकों से लोगों को करेंगे जागरूक
कांगड़ा। जिले में जनमंच कार्यक्रम का संदेश जन-जन तक पहुंचाने के लिए सूचना एवं जनसंपर्क विभाग विशेष प्रचार अभियान छेड़ेगा। इस दौरान विभाग के कांगड़ा कार्यालय के नाट्य दल के कलाकार गीत, संगीत व नुक्कड़ नाटकों के माध्यम से लोगों को घरद्वार पर उनकी समस्याओं के त्वरित एवं स्थाई समाधान की इस नई व्यवस्था के बारे में बताएंगे।

सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के प्रवक्ता ने आज यहां इस बारे जानकारी देते हुए बताया कि 3 जून को फतेहपुर विधानसभा क्षेत्र के रे में आयोजित होने वाले प्रथम जनमंच कार्यक्रम के दृष्टिगत कलाकार संबंधित पंचायतों में शनिवार 26 मई से अभियान आरंभ करेंगे। इस दौरान वे रे पंचायत सहित साथ लगती अन्य 7 ग्राम पंचायतों स्थाना, पोलियां, कुंडल, टटवाली, रियाली, मछोट और खटियाड़ के लोगों को गीत, संगीत व नुक्कड़ नाटकों के जरिये जनमंच बारे अवगत करवाएंगे।

गौरतलब है कि 3 जून को शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज प्रातः 10 बजे राजकीय महाविद्यालय परिसर में जनमंच कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे।

यहां होंगे कार्यक्रम

प्रवक्ता ने बताया कि 5 दिवसीय विशेष प्रचार अभियान के दौरान कलाकार 26 मई को प्रातः 11 बजे पोलियां में, दोपहर बाद 2 बजे मानगढ़ में तथा 5 बजे खटियाड़ बस स्टैंड पर कार्यक्रम आयोजित करेंगे। 27 मई को प्रातः 10 बजे खटियाड़ के पंचायत घर एवं दोपहर बाद 3 बजे स्थाना में कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। 28 मई को प्रातः 10 जखबड़ में, दोपहर 12 बजे कोडल में और सायं 5 बजे भड़ोली में कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। 29 मई को 10 बजे रे में , 12 बजे अघार और सायं 3 बजे टटवाली में ओर 30 मई को 10 बजे रियाली में कार्यक्रम आयोजित कर जाएंगे लोगों को जनमंच बारे संपूर्ण जानकारी दी जाएगी।

क्या कहते हैं जिलाधीश

जिलाधीश संदीप कुमार का कहना है कि जनमंच के तहत समग्र दृष्टिकोण के साथ प्रयास करते हुए घर-द्वार पर लोगों की समस्याओं का समधान किया जाएगा। इससे अपनी समस्याएं लेकर बार-बार दफ्तरों के चक्कर काटने वाले लोगों को बड़ी राहत मिलेगी। उन्होंने लोगों से आग्रह किया है कि वे अपनी शिकायतें एवं समस्याएं अपने पंचायत सचिव के पास दर्ज करवाएं। उन्होंने संबंधित क्षेत्र की सभी आठ पंचायतों के लोगों से जनमंच कार्यक्रम का पूरा लाभ उठाने की अपील की है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement