major train accident in amritsar on dussehra celebration-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 5:28 am
Location
Advertisement

पंजाब रेल हादसा : दशहरा पर पहले भी हो चुके हैं बड़े हादसे, कई लोगों की हुई थी मौत

khaskhabar.com : शुक्रवार, 19 अक्टूबर 2018 10:47 PM (IST)
पंजाब रेल हादसा : दशहरा पर पहले भी हो चुके हैं बड़े हादसे, कई लोगों की हुई थी मौत
अमृतसर। पंजाब के अमृतसर में विजयादशमी पर रावण दहन के दौरान हुए हादसे में करीब 100 लोगों से ज्यादा लोगों की मौत हो गई। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि मृतकों की संख्या 200 से भी ज्यादा होने का अंदेशा है। इस हादसे से पहले भी केरल में ट्रेन हादसा हुआ था। उसमें 26 लोगों की मौत हुई थी और 100 से ज्यादा लोग घायल हुए थे। ऐसे ही पटना में भी रावण दहन के दौरान हुए हादसे में 33 लोगों की जान चली गई थी।

आपको बता दें कि अमृतसर में रावण दहन का कार्यक्रम रेलवे ट्रैक के पास किया जा रहा था। वहां मौजूद भारी भीड़ रेलवे ट्रेक पर भी खड़ी होकर रावण दहन देख रही थी। इस दौरान तेज रफ्तार में आई ट्रेन ने मात्र पांच सैकंड में ही खुशी के माहौल को मौत के मंजर में बदल दिया।
32 साल पहले भी हुआ था हादसा

भारत में 32 साल पहले भी त्योहारों के दौरान एक ट्रेन हादसा हुआ था। इस हादसे में 26 लोगों की मौत हो गई थी और 100 लोग घायल हो गए थे। केरल के तिल्लीचेरी में एक त्योहार के दौरान ये हादसा हुआ था। वहां भारी मात्रा में लोग आतिशबाजी देखने के लिए इकट्ठा हुए थे। माना जाता है कि कुछ पटाखे वहां मौजूद लोगों पर गिर पड़े, इसके बाद वहां भगदड़ मच गई। इस दौरान वहां से एक्सप्रेस ट्रेन निकली और लोग उसकी चपेट में आ गए। ट्रेन एक्सप्रेस होने के कारण न तो धीमी ही हो सकी और न ही रुक पाई।

पटना में 33 लोगों की मौत


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement