major bus accident at yamuna expressway in agra many injured-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 18, 2019 9:20 pm
Location
Advertisement

ड्राईवर की झपकी ने ली 29 लोगों की जान, रक्षामंत्री ने की मुख्यमंत्री से बात

khaskhabar.com : सोमवार, 08 जुलाई 2019 2:11 PM (IST)
ड्राईवर की झपकी ने ली 29 लोगों की जान, रक्षामंत्री ने की मुख्यमंत्री से बात
आगरा। उत्तर प्रदेश के यमुना एक्सप्रेसवे पर सोमवार तडके एक बडा बस हादसा हो गया । बस लखनऊ से दिल्ली आ रही थी। इसी दौरान बस आगरा के झरना नाले में जा गिरी। इस हादसे में बच्चे और महिला सहित 29 लोगों की मौत हो गई। प्रारंभिक जांच में पाया गया है कि ड्राईवर को झपकी आने से यह दर्दनाक हादसा हुआ है। डीएम एनजी रवि कुमार ने भी इसकी आशंका जताई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यात्रियों की मौत पर दुख जताया। सीएम योगी ने घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं। परिवहन आयुक्त, संभागीय आयुक्त और आगरा के आईजी इस मामले की जांच करेंगे। उन्हें 24 घंटे के भीतर जांच की रिपोर्ट सौंपनी होगी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र माेदी ने घटना पर दुख जताया है। कलेक्टर ने कहा कि

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बात की है। घटना पर दुख प्रकट करते हुए राजनाथ ने ट्वीट किया कि यमुना एक्सप्रेसवे पर हुई बस दुर्घटना में कई लोगों की मृत्यु के दुखद समाचार से मैं व्यथित हूं। दुर्घटना के संबंध में आदित्यनाथ से मैंने बात की है। उन्होंने प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा एवं (परिवहन) मंत्री स्वतंत्र देव सिंह को दुर्घटना स्थल पर भेजा है। इस घटना पर कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने भी दुख जताया है।


मिली जानकारी के अनुसार, बस अवध डिपो की थी जो लखनऊ से दिल्ली जा रही थी। घटना के बाद यूपी रोडवेज ने मुआवजे का ऐलान कर दिया है। मृतकों के परिजनों को 5 लाख रुपए की आर्थिक सहायता दी जाएगी। इस घटना में 2 दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं। राहत बचाव का काम जारी है। बस में 50 से ज्यादा लोग सवार थे। घायलों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह बस लखनऊ से दिल्ली की तरफ आनंद विहार आ रही थी। यह बस जिस नाले में गिरी वह पुल से 50 फीट नीचे है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement